होम / UP Weather: आज प्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है रिमझिम बारिश, जानिए मौसम विभाग में क्या कहा

UP Weather: आज प्रदेश के इन इलाकों में हो सकती है रिमझिम बारिश, जानिए मौसम विभाग में क्या कहा

• LAST UPDATED : July 10, 2024

,UP Weather: उत्तर प्रदेश में कई दिनों से बारिश का दौर लगातार जारी है। पिछले 2 दिनों से धीमी चाल में रहा मानसून अब अगले कुछ दिनों तक पूरे यूपी पर मेहरबान रहने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज बुधवार से प्रदेश का मिजाज फिर बदल सकता है। बुधवार से मानसून फिर जोर पकड़ेगा और अगले तीन-चार दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

बारिश से लोगों को गर्मी से राहत

धान की रोपाई के लिए उपयुक्त यह बारिश लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत दिलाएगी। सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक रामपुर और सोनभद्र जिलों में 70 मिमी, गोरखपुर में 60 मिमी और बरेली में 50 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह के अनुसार मानसून द्रोणिका के उत्तर की ओर अपनी सामान्य स्थिति में आने से बारिश की तीव्रता और क्षेत्र में वृद्धि के संकेत हैं।

ALSO READ: Power Cut: BJP विधायक ने लिखा ऊर्जा मंत्री को पत्र ‘एक महीने से नहीं आ रही बिजली, जनता में रोष…’

बारिश के कारण तापमान में आई गिरावट

यह पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश का असर था, जिसके चलते दिन का तापमान सामान्य से नीचे चला गया। मंगलवार को अधिकतम तापमान अधिकतर शहरों में सामान्य से अधिक रहा। इसमें 3.7 डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई। मंगलवार को वाराणसी में तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रहा। कानपुर में अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री और बस्ती में 37 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं न्यूनतम तापमान की बात करें तो नजीबाबाद में रात का तापमान 23.4 डिग्री, मेरठ में 23.5 डिग्री और बरेली में 24 डिग्री रहा।

ALSO READ: Lucknow Expressway: भीषण हादसा! दूध के टैंकर से जा टकराई बस, 18 लोगों की मौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox