होम / लखनऊ में ओवर स्पीडिंग करने वालों की नहीं खैर! 121 लोगों पर हुई FIR

लखनऊ में ओवर स्पीडिंग करने वालों की नहीं खैर! 121 लोगों पर हुई FIR

• LAST UPDATED : November 25, 2023

India News(इंडिया न्यूज),Over Speeding In Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ में हाल ही में एडिशनल एसपी श्वेता श्रीवास्तव के बेटे नामिश की तेज रफ्तार एसयूवी की चपेट में आने से मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद से ही राजधानी लखपनऊ में तेज गति से वाहन चलाने वालों पर पुलिस शिकंजा कसने में लगा हुआ है। दरअसल शहर में पहली बार ओवर स्पीडिंग पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन की ओर से कदम बढ़ाते हुए मामला दर्ज किया गया है।

121 वाहन चालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज  

लखनऊ में तेज गति से वाहन चलाने वाले करीब 121 वाहन चालकों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज किया गया है। फिलहाल ये आंकड़ा एक ही दिन का नहीं है, ये 121 वाहन चालक वह लोग हैं, जिनका 1 नवंबर से 24 नवंबर के बीच ओवर स्पीड को लेकर दो या उससे ज्यादा बार चलान कटा गया है। पुलिस विभाग की ओर से ओवर स्पीड के खिलाफ ये बड़ा कदम है।

सुधीर बाबू की तहरीर पर दर्ज हुए मामले

लखनऊ पुलिस की ओर से मिली सूचना के अनुसार ये एफआईआर आईटीएमएस प्रभाइनरी सुधीर बाबू की तहरीर पर दर्ज की गई है। जिसके मुताबिक वाहन चालकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 279 और आईपीसी की धारा 336 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं इन सभी गाड़ियों का नंबरों को आईटीएमएस की ओर से किए गए चालान की मदद से जानकारी जुटाई गई है।

ALSO READ: 

मेट्रो पुल के नीचे अश्लीलता! स्कूल की दो लड़कियां और एक लड़का करते दिखे गंदी हरकते, VIDEO वायरल   

UP Crime: इस्लाम के ‘अपमान’ पर काटी गर्दन, UP पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox