Wednesday, May 15, 2024
HomeAccident NewsBRD College: मेडिकल कॉलेज में आग लगने से मचा हड़कंप, आईसीयू में...

BRD College: मेडिकल कॉलेज में आग लगने से मचा हड़कंप, आईसीयू में भर्ती मरीज की मौत, ये रही आग लगने की वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),BRD College: गोरखपुर जिले के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के वार्ड नंबर 14 में देर रात आग लग गई। आग लगने के पीछे का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। बता दें, स्टॉफ रूम के पास बोर्ड से निकली चिंगारी के कारण आग लगी। जिसके बाद पूरे वार्ड में धुआं- धआं हो गया। आग को काबू पाने में करीब सवा घंटे लग गए ।

  • मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग के वार्ड नम्बर 14 में देर रात लगी शार्ट सर्किट से आग ।
  • आग लगने से पूरे वार्ड में फैला धुंआ, मची अफरा तफरी ।
  • करीब सवा घण्टे बाद आग पर पाया गया काबू ।

मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया

बीआरडी मेडिकल कालेज में वार्ड नम्बर 14 में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। वहीं ऊपरी मंजिल में आग की सूचना पाते ही नीचे के वार्ड नौ में भी अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद तीमारदार मरीज को लेकर बाहर आया गया। बाद में फायर ब्रिगेड के जवान दीवाल में तीन होल बनाकर घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। वहीं, मरीजों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। आग की वजहों की जांच के लिए मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कमेटी गठित कर दी है ।

सवा घण्टे बाद आग पर काबू पाया जा सका

बताया जा रहा है, कि मेडिकल कॉलेज का फायर सिस्टम पूरी तरह से फेल था। इस वजह से आग बुझाने में दमकल कर्मियों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ी। रात करीब सवा घण्टे बाद आग पर काबू पाया जा सका। उधर, घटना की सूचना पर डीएम कृष्णा करुणेश, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर भी मौके पर पहुंच गए। अफसरों ने पुलिसकर्मियों को मरीजों को शिफ्ट कराने में मदद के निर्देश दिए।

वार्ड के 58 बेड पर 70 मरीज भर्ती थे

जानकारों की माने तो, वार्ड नंबर 14 के स्टॉफ रूम के पास स्थित बिजली के बोर्ड से अचानक एक चिंगारी निकली। इसके बाद आग लग गई। देखते ही देखते धुआं पूरे वार्ड में भर गया। इससे वार्ड ही नहीं पूरे अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई। अपने मरीज को लेकर सुरक्षित जगह की तलाश में भाग रहे कई तीमारदार गिरकर चोटिल हो गए। इस वार्ड के 58 बेड पर 70 मरीज भर्ती थे, वार्ड में इतने ही तीमारदार भी थे ।

जांच के लिए टीम गठित कर दी गई

सूत्रों से मिली जानकारी के हिसाब से, देर रात वार्ड के आईसीयू में भर्ती एक मरीज की मौत की भी सूचना है, लेकिन इस बारे में मेडिकल कॉलेज प्रशासन पुष्टि नहीं कर रहा है। वह किसी भी मरीज की मौत होने से ही इन्कार कर रहा है। मरीज की मौत आग से फैले धुएं की वजह से हुई या बीमारी की वजह से, यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है, फ़िलहाल आग के कारणों की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है ।

Also Read: Swami Prasad Maurya : सपा नेता का मंदिरों को लेकर बड़ा बयान! कहा- बौद्ध मठ तोड़कर बनाए गए थे…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular