Sunday, May 19, 2024
HomeIncidentChambal Forest Fire: चम्बल के बीहड़ में लगी आग, फायर ब्रिगेड नहीं...

Chambal Forest Fire: चम्बल के बीहड़ में लगी आग, फायर ब्रिगेड नहीं बुझा पाई आग… देर रात तक उठता रहा धुआँ

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Chambal Forest Fire: आगरा में चम्बल के बीहड़ इलाके में करीब 5 किलोमीटर में भयानक आग लग गई है। फायर ब्रिगेड की टीम और वन विभाग की ग्रामीण लोगों ने मदद की , जंगलों में देर रात तक धुआँ उठा।

यह है पूरा मामला

आगरा में मंगलवार शाम को चम्बल के बीहड़ में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई है, करीब 5 किलोमीटर का क्षेत्र आग की चपेट में आ गया। आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम, वन विभाग संग ग्रामीण लोगो ने शाम तक मुशक्कत की। बसोनी थाना के गाँव लाल का पुरा, उसके निचे चम्बल के बीहड़ में जब आग उठता दिखा, तो आस पास के लोग वहाँ पहुँचे। जहाँ आग को बड़े इलाके में फैलता देख तुरंत पुलिस को सुचना दी गई। मौके पर पुलिस पहुँची और फायर ब्रिगेड, वन विभाग को सुचित किया गया। बीहड़ से गाँव की ओर फ़ैल रहे आग पर तो काबू पा लिया गया। पर चम्बल के अंदर इलाके में देर रात तक धुआँ उठता दिखाई दिया। रेंजर बाह उदय प्रताप सिंह ने बताया की ग्रामीण लोगो ने वन विभाग और फायर ब्रिगेड की टीम के साथ आग को बुझाने का प्रयास कर रहे है। जब तक आग बुझ नहीं जाती तब तक एरिया का पता नहीं लग पाएगा।

ALSO READ:Dhananjay Singh: पूर्व सांसद धनंजय सिंह हुए बरेली जेल से रिहा, समर्थकों का जुटा जमावड़ा

फतेहाबाद के 150 बीघा जंगल में लगी आग

ऐसे ही एक रिहावली वन में आग लग गई, सोमवार को अज्ञात कारणों के कारण यह आग लगी थी। इससे जंगल को काफ़ी नुकसान होने की आशंका है। हज़ारों पेड़ -पौधे और छोटे जीव जंतु जलने की आशंका है। आग से 150 बीघा जंगल जलकर राख हो गया। ग्रामीण लोगो ने फायर ब्रिगेड को सुचित किया जब आग का विक्राल रूप देखा। मौके पर फायर ब्रिगेड टीम के साथ पहुँची पर आगे रास्ता ना मिलने के कारण आग नहीं बुझा पाई।

ALSO READ:UP Weather: यूपी में इस दिन लू से मिलेगी राहत, होगी झमाझम बारिश!

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular