Tuesday, May 14, 2024
HomeAccident NewsChamoli Accident: बड़ा हादसा! बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत निर्माणाधीन...

Chamoli Accident: बड़ा हादसा! बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत निर्माणाधीन पुल क्षतिग्रस्त

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Chamoli Accident: प्रदेश के पांच जिलों में आज (बुधवार) को भारी बारिश होने की आशंका बताई गई है। इसके साथ ही अन्य जिलों में भी बौछारदार बारिश होने के आसार हैं। तो वहीं, चमोली से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत निर्माणाधीन पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। इसमें काम करने वाला एक मजदूर अलकनंदा के तेज बहाव में बह गया।

मास्टर प्लान के तहत निर्माणाधीन पुल क्षतिग्रस्त

चमोली से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां लगातार हो रही बारिश के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।
वहीं, बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत निर्माणाधीन पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। इसमें काम करने वाला एक मजदूर अलकनंदा के तेज बहाव में बह गया है और एक अन्य को बचाया गया।

ब्रह्म कपाल के समीप पुल का निर्माण चल रहा

पुलिस अधीक्षक चमोली परमेंद्र डोभाल ने बताया कि मास्टर प्लान के तहत ब्रह्म कपाल के समीप पुल का निर्माण चल रहा है। इस दौरान जो घटना हुई है पुलिस मौके पर है और लापता मजदूर की खोजबीन जारी है। उन्होंने बताया कि अलकनंदा के जलस्तर बढ़ने के कारण जो घटना हुई उसके लिए रेस्क्यू का कार्य जारी है।

प्रदेश में 4 चार अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट

बता दें, मौसम विभाग ने सभी जिलों के लिए भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि नैनीताल, देहरादून, बागेश्वर व चम्पावत में अन्य मुकाबले अधिक बारिश होने के आसार हैं। प्रदेश में 4 चार अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि पांच अगस्त के बाद भी पूरे राज्य में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही प्रदेश में 10 स्टेट हाईवे समेत 167 सड़कें बंद हुई हैं।
मौसम विभाग की चेतावनी

वहीं, मौसम विभाग के केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बिजली चमकने और मूसलाधार बारिश होने के आसार बने हुए हैं। विभाग की ओर से हिदायत दी गई है कि गर्जन और भारी बारिश के कारण संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन से सड़क मार्ग और राजमार्ग अवरुद्ध होने की संभावना है। ऐसे में मौसम की सटीक जानकारी लेने के बाद ही यात्रा करें।

Also Read: Ram Mandir News: राम मंदिर पर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष का बड़ा बयान! अगले साल होगा राम मंदिर का भव्य उद्घाटन

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular