Tuesday, May 21, 2024
HomeAccident NewsChamoli Accident : जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार करने...

Chamoli Accident : जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार करने पर मजबूर ग्रामीण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Chamoli Accident :  चमोली जनपद के दूरस्थ क्षेत्र देवाल विकासखंड के तोरती- रामपुर को जाने वाले ग्रामीणों को जानजोखिम में डालकर तोरती -रामपुर के बीच धारकुंवर पट्टा के घटगाड़ उफनते गधेरे को पार कर रहे है ग्रामीण। इसके साथ ही अभी तक पुल निर्माण का कार्य जारी है और कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं है। जिससे ग्रामीण जान जोखिम में डालकर आवाजाही करने को मजबूर हैं।

एक गलती ग्रामीणों की जान पर भारी पड़ सकती

बता दें, लगातार हो रही बारिश के चलते एक बार फिर पहाड़ों पर संकट की घड़ी मंडरा रही है। जहां लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नदी नाले को पार करने पर मजबूर हैं। इसके साथ ही मानसून की बरसात भी उत्तराखंड सरकार की पोल खोलती दिख रही है। जहां एक ओर सरकार का कहना है कि ‘सबका साथ सबका विकास’, तो वहीं दूसरी और इसकी बदलती हई तस्वीर दिख रही है। ऐसे में एक गलती ग्रामीणों की जान पर भारी पड़ सकती है।

ग्रामीण जान जोखिम में डालकर आवाजाही करने को मजबूर

बता दें, पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार अधिकतर स्थानों पर आवाजाही के लिए पुल न होने से ग्रामीणों को रोज ऐसे ही मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते उनकी जान पर खतरा बना हुआ है। इस सड़क पर पीएमजीएसवाई विभाग के द्वारा पुल निर्माण का कार्य चल रहा है, लेकिन अभी तक पुल निर्माण का कार्य जारी है और कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं है। जिससे ग्रामीण जान जोखिम में डालकर आवाजाही करने को मजबूर हैं।

Also Read: Kargil Diwas 2023: देवभूमि के सपूतों के बिना अधूरी है कारगिल की वीरगाथा, सीएम धामी ने वीर सपूतों को याद कर कहा… 

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular