Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsChandauli Train Accident:चंदौली में टला बड़ा रेल हादसा,घंटों बाधित रहा रेलवे ट्रैक

Chandauli Train Accident:चंदौली में टला बड़ा रेल हादसा,घंटों बाधित रहा रेलवे ट्रैक

Chandauli Train Accident:चंदौली में टला बड़ा रेल हादसा,घंटों बाधित रहा रेलवे ट्रैक

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Chandauli Train Accident: पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन वाराणसी रेल मार्ग पर विकास नगर स्टेशन के पास उस वक्त ट्रेन हादसा हो गया जब बनारस सुपरफास्ट एक्सप्रेस बुलडोजर से टकरा गई। रेलवे ट्रैक पर अफरा-तफरी मच गई। रेलवे अधिकारी और वाराणसी से राहत बचाव दल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। इस दुर्घटना के कारण दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन वाराणसी रेल मार्ग पर लगभग 4 घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा। घटना की जांच के लिए रेलवे की ओर से एक कमेटी का गठन किया गया है।

लोकमान्य तिलक ट्रेन जेसीबी  से टकरा गई।

व्यास नगर स्टेशन के पास एक दुर्घटना घटी जब बनारस से मुंबई जा रही 12168 अप बनारस-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस ट्रेन एक बुलडोजर से टकरा गई। यह घटना दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन-वाराणसी रेल मार्ग के वाराणसी मंडल पर हुई। यह दुर्घटना तब हुई जब बुलडोजर चालक अलीनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लेमनपुर गांव के पास अवैध रूप से बुलडोजर के साथ रेलवे लाइन पार कर रहा था।

वाहन लगभग आधा किलोमीटर तक घिसटते चले गए

एक बुलडोजर ट्रेन से टकरा गई, जिससे दोनों वाहन लगभग आधा किलोमीटर तक घिसटते चले गए और फिर ट्रेन के ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। दुर्घटना के बारे में रेलवे विभाग को सतर्क कर दिया गया, जिससे वाराणसी से शीर्ष अधिकारी और सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे। बुलडोजर चालक घायल हो गया, लेकिन ट्रेन में सवार किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित

एडीआरएम वाराणसी लालजी चौधरी ने कहा कि ट्रेन संख्या 12168 बनारस से मुंबई जा रही थी, तभी वह एक जेसीबी मशीन से टकरा गई, जो बिना अनुमति के ट्रैक पार कर रही थी। शुक्र है, कोई हताहत या संपत्ति को नुकसान नहीं हुआ। पटरियों को साफ़ करने के प्रयास किए जा रहे हैं, और अन्य ट्रेनों पर प्रभाव निर्धारित करने के लिए एक आकलन किया जा रहा है। साथ ही इस घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित की जाएगी।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular