Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तराखंडChar Dham yatra 2023: केदारनाथ हेली सेवा हो सकती है महंगी, 20...

Char Dham yatra 2023: केदारनाथ हेली सेवा हो सकती है महंगी, 20 फीसदी किराया बढ़ाने को लेकर विचार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Kedarnath heli service may be expensive) चारधाम यात्रा में हेली सेवा का किराया बढ़ाने को लेकर विचार चल रहा है। जिसके चलते केदारनाथ की यात्रा पिछले साल से 20 फीसदी अधिक महंगी हो सकती है।

खबर में खास:-

  • केदारनाथ हेली सेवा 20 फीसदी हो सकती है महंगी

  • सीएम धामी ने किराये को लेकर सीमा तय करने के दिए निर्देश

  • केदारनाथ हेली सेवा के लिए टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी

20 फीसदी अधिक महंगी हो सकती है हैली सेवा

उत्तराखंड में अगले महीने से चारधाम यात्रा शुरु होने वाली है। जिसके चलते सरकार से प्रशासन तक सभी तैयारियों में जुटे है। लेकिन इसे लेकर एक और फैसला सामने आया है। जिससे आपके जेब में असर पड़ सकता हो। बता दें, चारधाम यात्रा को लेकर हेलिकॉप्टर से केदारनाथ की यात्रा अब पिछले साल से करीब 20 फीसदी अधिक महंगी हो सकती है। जिसको लेकर उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने केदारनाथ हेली सेवा के लिए टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

सीएम धामी ने किराये को लेकर सीमा तय करने के दिए निर्देश

खबरों के मुताबिक, सूबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किराये को लेकर सीमा तय करने के निर्देश दिए थे। वहीं अगर बात करें हर साल हेली टिकटों की धांधली की तो सरकार ने इसे लेकर भी कमर कस ली है। बताते चलें कि हर साल टिकटों की बुकिंग और ठगी को लेकर तमाम शिकायतें सामने आती हैं। जिसको लेकर सरकार ने इस साल टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग का काम भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) को देने जा रही है।

Also Read: Uttarakhand Raj Bhavan: वसंतोत्सव-2023 की तैयारियां तेज, तीन मार्च को राज्यपाल करेंगे वसंतोत्सव का शुभारंभ, इन पर रहेगी रोक

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular