Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडChardham Yatra 2023: चारधाम यात्रा को लेकर किराये की दरें नए सिरे...

Chardham Yatra 2023: चारधाम यात्रा को लेकर किराये की दरें नए सिरे से जारी, जानें कितना चुकाना होगा भाड़ा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Fare rates for Chardham Yatra released afresh) चारधाम यात्रा को लेकर एक बार फिर राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में किराये की दरों को दोबारा से जारी किया गया है। जिसमे आरटीओ (RTO) द्वारा बताया कि मैदानी क्षेत्रों में 16 रुपये प्रति किमी और वहीं पर्वतीय इलाकों में 18 रुपये प्रति किमी की दर से किराया तय किया जाएगा।

खबर में खास:-

  • परिवहन प्राधिकरण की बैठक में किराये की नए दरें जारी

  • तीर्थयात्रियों को किराये की सूची मुहैया करानी होगी

  • 200 किमी से अधिक चलने पर प्रतीक्षा भाड़ा नहीं वसूला जाएगा

किराये की दरों को दोबारा से जारी किया

उत्तराखंड में अगले महीने से चारधाम यात्रा शुरु होने जा रही है। जिसे लेकर शासन और प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। तीर्थयात्रियों को किसी भी तरह से कोई परेशानी ना हो सरकार का इस पर पुरा ध्यान है। जिसे लेकर यात्रियों के रहने से उनके किराया तक का इंतजाम कर दिया गया है। बता दें, राज्य परिवहन प्राधिकरण ने किराये को लेकर अपनी बैठक की। जिसमे किराये की दरों को दोबारा से जारी किया गया है।

तीर्थयात्रियों से ज्यादा किराया वसूलने पर होगी कार्रवाई

वहीं आरटीओ शैलेश तिवारी ने बताया सभी वाहन चालकों को तीर्थयात्रियों को किराये की सूची मुहैया करानी होगी। उसके साथ ही किराये के नए दरों की सूची भी वाहन पर चस्पा करनी होगी। अगर कोई भी चालक तीर्थयात्रियों से ज्यादा किराया वसूलेगा तो उस के वाहन को सीज कर लिया जाएगा। वाहन संचालक तीर्थयात्रियों से किराये के साथ ही प्रतीक्षा भाड़ा भी ले सकेंगे। बता दें, पहले दो घंटे के लिए 50 और दो घंटे के बाद हर घंटे के लिए 50 रुपये प्रतीक्षा भाड़ा लिया जा सकेगा।

200 किमी से अधिक चलने पर नहीं देना होगा भाड़ा

आरटीओ द्वारा बताया गया की तीर्थयात्रियों को 80 किमी से कम संचालन होने पर भी अब कम से कम 80 किमी का किराया देना होगा। और इससे अधिक के लिए प्रति किमी की दर से किराया तय है। तीर्थयात्रियों को आठ घंटे तक कोई प्रतीक्षा भाड़ा नहीं देना होगा। एक दिन में 200 किमी से अधिक चलने पर भी प्रतीक्षा भाड़ा नहीं वसूला जाएगा।

Also Read: Haridwar News: आधुनिकता के दौर में विलुप्त होती शाही सवारी, जीवन यापन करना भी हुआ मुश्किल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular