Thursday, May 16, 2024
HomeTrendingचारधाम यात्रा ने तोड़ा रिकॉर्ड, श्रद्धालुओं की संख्या ने चौंकाया

चारधाम यात्रा ने तोड़ा रिकॉर्ड, श्रद्धालुओं की संख्या ने चौंकाया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Chardham Yatra: 22 अप्रैल से शुरू हुई चारधाम यात्रा ने पिछले कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंठ साहिब में पिछले साल सबसे ज्यादा 46 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन किए थे जबकि इस साल अब तक 50 लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। जबकि अभी भी यात्रा में करीब 1 महीना बाकी है। ऐसे में जाहिर है इस आंकड़े में अभी और इजाफा होगा। वही इस साल यात्रा में श्रद्धालुओं का जो सैलाब चार धाम यात्रा में देखा गया उसको शुभम बनाने के लिए उत्तराखंड पुलिस ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

डीजीपी ने जाहिर की खुशी

पुलिस ने हरिद्वार से लेकर पूरे चार धाम यात्रा मार्ग में चप्पे चप्पे पर श्रद्धालुओं की यात्रा को सुगम बनाया है। चारधाम यात्रा की सफलता और पुलिस प्रशासन की तत्परता पर डीजीपी उत्तराखंड ने खुशी जाहिर की है। डीजीपी अशोक कुमार ने इसके लिए पुलिस जवानों और पुलिस अधिकारियों की सराहना करते हुए कहा है कि पुलिस प्रशासन ने चार धाम यात्रा में बेहतर इंतजाम किए थे।

डीजीपी ने श्रद्धालुओं से की ये अपील

जिसकी वजह से देश विदेश से बड़ी संख्या में आए श्रद्धालुओं को व्यवस्थित करने में मदद मिली है। वही डीजीपी उत्तराखंड ने आने वाले दिनों में बदलते मौसम को देखते हुए यात्रियों से अपील की है मौसम के मिजाज को देखकर गर्म कपड़े अपने साथ रखें जिससे यात्रा में किसी तरह की परेशानी से बचा जा सके।

ये भी पढ़ें:- 

Varanasi में सोने की दुकानों में IT का छापा, कारोबारियों में हड़कंप 

Nithari Kand में हाईकोर्ट के फैसले से पीड़ितों के परिजन मायूस, CBI पर लगाएं ये आरोप

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular