Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM योगी बोले- दुनिया में सनातन धर्म ही एकमात्र धर्म, बाकी सब...

CM योगी बोले- दुनिया में सनातन धर्म ही एकमात्र धर्म, बाकी सब संप्रदाय 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Cm Yogi On Sanatan Dharma: डीएमके नेता उदयनिधि द्वारा सनातन धर्म पर की गई विवादित टिप्पणी के बाद से ही ये मुद्दा बेहद ही गरमा चुका है। अब इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा है कि सनातन धर्म ही एकमात्र धर्म है बाकी सब संप्रदाय और पूजा पद्धतियां हैं। सनातन धर्म मानवता का है और अगर इस पर हमला किया गया तो विनाश होगा और दुनिया भर में मानवता के लिए संकट पैदा हो जाएगा।

सनातन धर्म को लेकर क्या कहा

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में आयोजित हुए 7 दिन के ‘श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ’ कार्यक्रम के समापन के दौरान सीएम योगी ने अपने संबोधन के दौरान सनातन धर्म को लेकर बड़ी बात कही। इस कार्यक्रम का आयोजन महंत वैद्यनाथ की 9वीं पुण्य तिथि की याद में कराया गया। मुख्यमंत्री योगी ने श्रीमद्भागवत के संकीर्ण दृष्टिकोण के सार को समझने और इसकी विशालता के लिए खुली मानसिकता रखने के महत्व पर भी जोर दिया। सीएम ने कहा कि भागवत की कथा असीमित है। जिसे दिनों या घंटे में सीमित नहीं किया जा सकता, ये अंतहीन है और भक्त लगातर भागवत के सार को अपने लाइफ में आत्मसात करते हैं।

ALSO READ: Dronagiri Parvat: उत्तराखंड का एक ऐसा गांव जहां नहीं होती हनुमानजी की पूजा, इस बात को लेकर अंजनिपुत्र से आज भी नाराज है ग्रामीण

Nainital News: बड़ी खबर! नैनीताल के होटल में अवैध रूप से जुआ खेल रहे 21 युवक गिरफ्तार, फड़ से इतने रुपए की नगद बरामद                                    

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular