Sunday, May 19, 2024
HomeKaam Ki BaatCM Yogi's Gift on Holi: होली से पहले CM योगी का बड़ा...

CM Yogi’s Gift on Holi: होली से पहले CM योगी का बड़ा तोहफा, जानें किसको मिलेगी ये सुविधा

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़), CM Yogi’s Gift on Holi: हर साल होली से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लोगों को कोई ना कोई सुविधा देती है। इस बार भी उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने होली के त्योहार पर प्रदेशवासियों को आसान परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी शुरू कर दी है।

इसे लेकर परिवहन निगम ने बैठक भी की और त्योहार के दौरान यात्रियों की भीड़ को देखते हुए होली के दौरान अतिरिक्त बसें चलाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही परिवहन निगम ने ड्राइवरों और कंडक्टरों की छुट्टियां भी रद्द करने का फैसला लिया है। प्रबंध निदेशक की ओर से निर्देश दिये गये हैं कि इस अवधि में सभी बसों की मेंटीनेंस संबंधी समस्याओं का समाधान कर लिया जाये।

जानें क्या है तोहफा

इसको लेकर परिवहन विभाग ने बैठक कि जिसमे डेट निर्धारित की गई। अनुमानित 22 मार्च से 1 अप्रैल तक यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है। 24 और 25 मार्च को होली का त्योहार पड़ने के कारण 22 से लोगों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

इस दौरान परिवहन बसों का उपयोग बढ़ेगा और उसके बाद 29 मार्च को गुड फ्राइडे और फिर शनिवार और रविवार है, जिसके कारण लोग लंबी छुट्टी लेकर 31 तारीख तक लौट सकते हैं। वहीं, परिवहन विभाग के ड्राइवरों और कंडक्टरों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं।

करनी होंगी 24 घंटे ड्यूटी!

आपको बता दे, परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने एक बैठक की। जिसके बाद आदेश जारी करते हुए कहा 24 – 25 मार्च को होली का त्योहार, 29 मार्च को गुड फ्राइडे उसके अलगे दिन शनिवार और रविवार पड़ रहा है। जिसको ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

इसके अलावा लखनऊ स्थित आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध बस अड्डे समेत उत्तर प्रदेश में 16 बस अड्डे पर कर्मचारियों की ड्यूटी 24 घंटे लगने वाली है। उससे पहले ही बसों की मेंटेनेंस संबंधी दिक्क्तों को ठीक कर लिया जायेगा। जिससे की प्रदेश के लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

ये भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular