Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसूर्य की तपिश में निखर रहा देश का भविष्य, बच्चों के रूम...

सूर्य की तपिश में निखर रहा देश का भविष्य, बच्चों के रूम पर बीईओ ने कर लिया कब्जा

यूपी सरकार जहां बच्चों के लिए तमाम योजनाएं संचालित कर रही है। इससे देश का भविष्य सुरक्षित हाथों में जा सके। वहीं, यूपी के आगरा स्थित प्राथमिक विद्यालय मंडी सईद खान की बात करें तो यहां बच्चे मई की भीषण गर्मी में खुले आसमान के नीचे शिक्षा लेने को मजबूर है। ऐसा नहीं है कि यहां बच्चों के लिए कमरे नहीं है। बल्कि इन कमरों पर बीईओ (खंड शिक्षा अधिकारी) ने कब्जा जमा लिया है। अधिकारियों ने भी निरीक्षण के दौरान कोई कार्रवाई नहीं की।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, आगरा : 

प्राथमिक विद्यालय मंडी सईद खान के बच्चे धूप में चटाई पर बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं। इस भीषण गर्मी में बच्चों के सिर पर छत तक नहीं है। धूप से बचने के लिए पेड़ की छांव मात्र है। 10 बजते ही बच्चों को यहां बैठना मुश्किल पड़ जाता है।

बच्चों का कमरा बना बीईओ आफिस

प्राथमिक विद्यालय मंडी सईद खान परिसर में कार्यालय खंड शिक्षा अधिकारी का कार्यालय बना दिया गया है। इस वजह से बच्चों को विद्यालय में बाहर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। प्राथमिक विद्यालय परिसर में मंगलवार को बच्चे भीषण गर्मी के बीच धूप में बैठकर पढ़ते हुए नजर आए। अचानक विद्यालय पहुंचे यहां के पार्षद ने जब ये दृश्य देखा, तो हैरान रह गए। उन्होंने इस मामले में उच्चाधिकारियों से शिकायत की बात कही है। इससे बच्चों को परेशान न होना पड़े।

यह भी पढ़ेंः विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, एक साल पहले हुई थी शादी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular