Tuesday, July 2, 2024
HomeCoronavirusCovid-19 Update in India देश में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी 24 घंटे...

Covid-19 Update in India देश में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी 24 घंटे में कोरोना के 8,954 मामले आए सामने

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Covid-19 Update in India : देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। यह एक चिंता कर विषय बन सकता है। क्योंकि हाल ही में कोरोना का एक नया वैरिएंट अफ्रीका में पाया गया है। उसने पहले ही पूरी दूनिया में डर का माहौल बना हुआ है। ऐसे में देश में कोरोना के मामलों में वृद्धि कोई अच्छा सदेंश नहीं है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह तक जारी आंकड़े के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,954 मामले सामने आए हैं जो कि कल की तुलना में 1964 अधिक है। इस दौरान 267 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

Omicron: यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर छह घंटे रुकना पड़ सकता है (Covid-19 Update in India)

कोरोना वायरस के सबसे खतरनाक नए वैरिएंट Omicon के खतरे को देखते हुए दिल्ली एयरपोर्ट पर टेस्ट के लिए यात्रियों को छह घंटे तक खड़ा रहना पड़ सकता है। वहीं कुछ समय अन्य जांच में भी लग सकता है। बता दें कि दुनिया के कई देशों में जहां ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है वहीं भारत में भी सतर्कता बरती जा रही है।

Bus Stand पर की जा रही जांच (Covid-19 Update in India)

एयरपोर्ट से लेकर Bus Stand तक जांच बढ़ा दी गई है। कई राज्यों ने स्वतंत्र तौर पर दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं। इसी कड़ी में अब महाराष्ट्र ने भी कोरोना नियमों को सख्त करते हुए जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटीन अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य कर दिया है।

Also Read : Encounter in Jammu and Kashmir’s Pulwama जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद कमांडर समेत दो आतंकी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular