Friday, July 5, 2024
HomeराजनीतिCricketer Harbhajan will be Rajya Sabha Candidate : क्रिकेटर से राजनेता बनेंगे...

Cricketer Harbhajan will be Rajya Sabha Candidate : क्रिकेटर से राजनेता बनेंगे भज्जी, राज्य सभा में भेजेगी ‘आप’

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।

Cricketer Harbhajan will be Rajya Sabha Candidate : क्रिकेटर हरभजन सिंह अब राजनेता बनेंगे। आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया है। भगवंत मान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आप के विश्वस्त सूत्रों की तरफ से कहा गया था कि पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम पार्टी ने राज्यसभा में भेजने के लिए तय कर लिया है। वहीं सूत्रों के अनुसार, हरभजन सिंह को पंजाब में एक खेल विश्वविद्यालय का प्रमुख बनाए जाने की भी चर्चाएं तेज हो गई हैं। भगवंत मान के सीएम चुने जाने पर हरभजन सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया था।

पिछले साल सिद्धू के साथ सामने आई थी फोटो (Cricketer Harbhajan will be Rajya Sabha Candidate)

प्रसिद्ध क्रिकेटर हरभजन सिंह के राजनीति में आने की चर्चा उस समय तेज हुई थी जब पिछले साल दिसंबर में तत्कालीन पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू की तरफ से एक तस्वीर ट्वीट की गई। भज्जी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए सिद्धू ने इसे संभावनाओं से भरी तस्वीर बताया था। इससे पहले क्रिकेटर हरभजन सिंह के भाजपा में शामिल होने की अफवाहें उड़ी थी। जिसके बाद खुद हरभजन सिंह को सामने आना पड़ा था। उन्होंने भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं को सिरे से खारिज करते हुए सोशल मीडिया में चल रही अफवाहों को झूठा बताया था।

कांग्रेस में शामिल होने की भी उठी थीं चर्चाएं (Cricketer Harbhajan will be Rajya Sabha Candidate)

इससे पहले हरभजन की 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं तेज हुई थीं लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद हरभजन सिंह ने कहा था कि वे पंजाब की सेवा करना चाहते हैं। या तो राजनीति के जरिए या दूसरे तरीके से। हालांकि अब तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके पास कई पार्टियों में शामिल होने का ऑफर है, लेकिन सोच समझकर ही किसी पार्टी के साथ जुड़ेंगे।

(Cricketer Harbhajan will be Rajya Sabha Candidate)

Also Read : Holika of Ancient Traditions are Alive in Varanasi : प्राचीन परंपराओं से सराबोर काशी की होली, शीतला घाट पर जलती है पहली होलिका

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular