Wednesday, July 3, 2024
HomeCrime NewsCrime News: एक ही नाम के दो लोग... पुलिस ने लिया एक्शन...

Crime News: एक ही नाम के दो लोग… पुलिस ने लिया एक्शन तो हुआ मामले का खुलासा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Crime News: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में पुलिस ने आरोपियों पर बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने धोखाधड़ी कर जमीन का बैनामा करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कुल 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार के जमीन बेचने वाले आरोपियों को पुलिस ने बरी किया था। न्यायलय के आदेश पर बरी 3 आरोपी फिर गिरफ्तार।

क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। रामपाल भास्कर पुत्र शंकर लाल भास्कर निवासी अमेठी जदीद, थाना कादरीगेट बहार नौकरी करते थे। उनके नाम का फायदा उठाकर पूर्व बसपा जिलाध्यक्ष के भाई रामपाल भास्कर पुत्र श्रीकृष्ण ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर जमीन को बेच दिया। पीड़ित का नाम भी रामपाल भास्कर हैं और आरोपी का नाम भी रामपाल भास्कर हैं। मिलते नाम का फायदा उठा रामपाल भास्कर ने ग्राम प्रधान मुफीद निवासी अमेठी और सियाराम के सहयोग से फर्जी दस्तावेज तैयार किए।

ये भी पढ़ें: UP News: नाबालिग बेटी ने की पिता की गला रेतकर हत्या , भाई को भी मार डाला… जाने क्या है मामला

एसपी विकास कुमार ने किया खुलासा

आरोपियों ने रामपाल पुत्र शंकर लाल की खानपुर की जमीन का फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर बैनामा कर दिया। पीड़ित ने 13 मार्च 2017 को थाना मऊदरवाजा में आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपियों को मुकदमे से बरी कर न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी। पीड़ित ने न्याय के लिए न्यायलय में पैरवी की न्यायलय ने चार्जशीट को वापस भेज जाँच कर कार्यवाही के आदेश दिए। पुलिस के बरी किये आरोपियों को 7 साल बाद न्यायालय के आदेश पर गिरफ्तार लिया। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने वताया रामपाल निवासी चांदपुर, मुफीद ग्राम प्रधान, सीयाराम धर्मनगरिया को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें: घर में भूलकर भी न लगाएं ये पौधे, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular