Monday, May 20, 2024
HomeBreaking NewsDefense Minister Rajnath Singh on Sanatan: सनातन धर्म विवाद पर रक्षा मंत्री...

Defense Minister Rajnath Singh on Sanatan: सनातन धर्म विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी अपनी प्रतिक्रियां, बोले- यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Defense Minister Rajnath Singh on Sanatan Religion: तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर टिप्पणी के बाद इस मुद्दे पर कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। अब सनातन धर्म पर छिड़ी बहस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया जनता से साझा की हैं। राजनाथ सिंह ने सनातन धर्म को लेकर कहा कि सनातन धर्म ने ‘वसुधैव कुटुंबकम’ का संदेश दिया है।

सनातन धर्मरक्षा पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा?

‘सनातन धर्म’ विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है…सनातन धर्म ने ‘वसुधैव कुटुंबकम’ का संदेश दिया है, जिसका अर्थ है कि पूरी दुनिया हमारा परिवार है। हमारी माताएं और बहनें जब आटा गूंथती हैं और अगर कोई चींटी पास से गुजरती है तो वे उसे आटे का एक छोटा सा हिस्सा खाने के लिए देती हैं। सनातन धर्म शाश्वत है। दुनिया की कोई भी ताकत इसे नष्ट नहीं कर सकती।”

आज भी कई लोग सनातन धर्म को कोसते- सीएम योगी

हम आपको बता दें कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. के बेटे उदयनिधि स्टालिन। स्टालिन और तमिलनाडु सरकार के मंत्री ने सनातन धर्म पर विवादित बयान दिया है। फिर शुरू हुआ राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला। विवाद के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पौराणिक काल से ही भगवान की वास्तविकता में अविश्वास और सनातन धर्म पर हमले होते रहे हैं। सीएम योगी ने कहा: यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत में आज भी कई लोग सनातन धर्म को कोसते हैं।

ALSO READ: Anantnag Encounter: अनंतनाग एनकाउंटर पर सीमा हैदर का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान की जनता को लेकर कहीं ये बात..

UP News: प्रेमी के साथ गई पत्नी को वापस पाने के बेटे को लेकर हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ा युवक, जमकर किया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular