Sunday, June 2, 2024
HomeBreaking NewsDehradun News : चकराता में देवदार और खेल के पेड़ के अवैध...

Dehradun News : चकराता में देवदार और खेल के पेड़ के अवैध कटान पर वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, रेंजर समेत 6 कर्मियों को किया निलंबित

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Dehradun News देहरादून : देहरादून (Dehradun News) के चकराता के कानासर रेंज में संरक्षित प्रजाति के पेड़ देवदार और खेल के अवैध कटान पर डीएफओ की रिपोर्ट के बाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की।

देवदार के 3000 स्लीपर किए गए बरामद

वन विभाग ने कानासर के रेंजर समेत 6 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में अब तक रेंजर, डिप्टी रेंजर और वन दरोगा समेत 17 लोगों को निलंबित किया जा चुका है।

दरअसल, कुछ दिन पहले वन विभाग की टीम ने कानासर रेंज में अवैध रूप से काटी गई। देवदार और कैट प्रजाति के पेड़ों के 3000 स्लीपर बरामद किए थे।

एक डिप्टी रेंजर, एक वन विभाग दरोगा समेत 17 अधिकारी निलंबित

जिसके बाद विभाग ने जांच बैठाई और तत्काल एक डिप्टी रेंजर को भी निलंबित किया गया। धीरे-धीरे इस मामले की जांच शुरू हुई तो एक के बाद एक कई नाम सामने आए। जिन पर विभाग ने कड़ी कार्रवाई की है।

शुक्रवार को इस प्रकरण में एक रेंजर समेत 6 कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है। अब तक विभाग में इस मामले में एक डिप्टी रेंजर, एक वन विभाग दरोगा समेत 17 अधिकारी और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

जबकि आगे भी कार्रवाई की जा रही है वन मंत्री कहा कि मामले में अभी भी जांच जारी है कई लोगों पर कार्रवाई हुई है और जिन भी लोगों की प्रकरण में संलिप्तता पाई जाएगी उन पर विभाग की तरफ से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read – Pauri Srinagar News : मंडल मुख्यालय में 30 अवैध अतिक्रमण पर चला प्रशासन बुलडोजर, बिना नोटिस के घर पर चला बुलडोजर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular