Monday, May 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMadurai Train Fire: लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन हादसे में सीएम...

Madurai Train Fire: लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन हादसे में सीएम योगी समेत इन नेताओं ने जताया दु:ख, बोले- बेहद दुखद समाचार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Madurai Train Fire: तमिलनाडु से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां मदुरै स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के कोच में भीषण आग लग गई। फायर कर्मी आग बुझाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिसके बाद हादसे पर सीएम योगी समेत सभी लोगों ने शोक प्रकट किया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि.. तमिलनाडु के मदुरै में दुर्भाग्यपूर्ण रेल दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। इस दुर्घटना में काल-कवलित हुए उत्तर प्रदेश के प्रत्येक नागरिक के परिजन को ₹02 लाख की अनुग्रह राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। संबंधित अधिकारियों को घायलों के समुचित इलाज के लिए निर्देश दिए हैं एवं त्वरित सहायता हेतु टोल फ्री नंबर 1070 भी जारी किया गया है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

अखिलेश यादव ने जताया शोक…

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि रेलवे की लापरवाही से मदुरै में हुए रेल हादसे में उप्र के 10 लोगों की मौत का समाचार बेहद दुखद है। श्रद्धांजलि! इस लापरवाही की गहन जाँच हो और मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवज़ा दिया जाए।

गैस सिलेंडर छुपाकर ले जाने से हुआ हादसा

दक्षिणी रेलवे ने ट्रेन में भीषण आग लगने का खुलासा किया है। रेलवे के मुताबिक, एक यात्री द्वारा छुपाकर गैस सिलेंडर ले जाने की वजह से ट्रेन में भीषण आग लगी। रेलवे ने बताया, यात्री निजी पार्टी कोच में अवैध रूप से गैस सिलेंडर की तस्करी कर रहे थे। जिस कारण ट्रेन में भीषण आग लग गई।

दमकलकर्मियों ने पाया आग पर काबू

खबर के मुताबिक, ये घटना आज शन‍िवार सुबह करीब 5 बजे हुई है। जब कुछ यात्री लखनऊ-रामेश्वरम टूरिस्ट ट्रेन में अंदर चाय बनाने लगे। इसी दौरान एलपीजी सिलेंडर के फटने से यह हादसा हुआ। दमकलकर्मियों ने फिलहाल आग पर काबू पा लिया है।

Also Read: Amanmani Tripathi: अमरमणि की रिहाई पर उठ रहे सवाल, बहन बोली- 12 साल अस्पताल में फिर किस बात की दया याचिका?

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular