Friday, July 5, 2024
HomeCoronavirusDelhi Schools Will Be Closed From Tomorrow दिल्ली सरकार का फैसला कल...

Delhi Schools Will Be Closed From Tomorrow दिल्ली सरकार का फैसला कल से बंद रहेगें स्कूल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Delhi Schools Will Be Closed From Tomorrow : दिल्ली में प्रदूषण के हालातों को देख कर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाते हुए दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केंद्र, दिल्ली और पड़ोसी राज्यों की सरकार को फटकार लगाते हुए 24 घंटे का समय दिया था।

वहीं कोर्ट ने दिल्ली सरकार से यह भी पूछा की यदि कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दिया गया है। तो बच्चों को स्कूल भेजने के लिए मजबूर क्यों किया जा रहा है। कोर्ट ने केंद्र से कहा कि अगर प्रदूषण कम करने के लिए 24 घंटे में कड़े कदम नहीं उठाए गए तो सुप्रीम कोर्ट टास्क फोर्स का गठन करेगा।

कल से दिल्ली के सभी स्कूल बंद : दिल्ली सरकार (Delhi Schools Will Be Closed From Tomorrow)

अब सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने राजधानी में शुक्रवार से सभी स्कूल बंद करने की घोषणा कर दी गई है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि प्रदूषण से बिगड़ते हालात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। स्कूल कब से खुलेंगे फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है।

कोर्ट ने पूछा- जब वर्क फ्रॉम होम कर्मचारियों के लिए है तो बच्चों को क्यों फोर्स किया जा रहा है? (Delhi Schools Will Be Closed From Tomorrow)

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा है कि जब कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दे दिया है तो फिर बच्चों को स्कूल जाने के लिए क्यों फोर्स किया जा रहा है? कोर्ट ने कहा कि सरकार ने हमें एफिडेविट में बताया था कि स्कूल बंद कर दिए गए हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।

दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडक्स सबसे खराब (Delhi Schools Will Be Closed From Tomorrow)

दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडक्स (एक्यूआई) हवा की गुणवत्ता में आज भी सुधार नहीं हुआ है। गुरुवार को भी दिल्ली की हवा ‘बहुत खराब’ कैटेगरी में है। लोधी रोड इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स 339 दर्ज हुआ। हवा में धुंध जमी हुई है। लोगों को यातायात में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read : UPPSC PCS Prelims Result 2021: यूपीपीएससी ने जारी किए पीसीएस, एसीएफ और आरएफओ प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम, जानिए कैसे देखें अपना रिजल्ट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular