Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशDhananjay Singh पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, कोर्ट इस दिन...

Dhananjay Singh पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, कोर्ट इस दिन सुनाएगा फैसला?

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Dhananjay Singh :  जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह की अपील पर सुनवाई पूरी हो गई है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान धनंजय सिंह के वकील और राज्य सरकार के वकील ने अपना-अपना पक्ष रखा है। सभी पक्षों को सुनने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। हाईकोर्ट अगले हफ्ते अपना फैसला सुना सकता है। आपको बता दें कि जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह ने 7 साल की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

ALSO READ: UIDAI Recruitment 2024: आधार कार्ड बनाने वाली UIDAI में भर्ती, सैलरी जानकर चौक जाएंगे आप?

लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे धनंजय सिंह?

इस मामले की सुनवाई जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच ने की। हाई कोर्ट के फैसले के बाद अगर पूर्व सांसद धनंजय सिंह की सजा पर रोक लगी तो वह लोकसभा का चुनाव लड़ सकेंगे। आपको बता दें जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने इस सीट से कृपाशंकर सिंह और सपा ने बाबू सिंह कुशवाहा को प्रत्याशी बनाया है। जौनपुर लोकसभा सीट पर 29 अप्रैल से नामांकन होगा और 25 मई को वोट डाले जाएंगे।

आपको बता दें कि जौनपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में सात साल जेल की सजा सुनाई थी और 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। अपर सत्र न्यायाधीश एमपी-एमएलए कोर्ट शरद त्रिपाठी ने चार साल पहले नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल का अपहरण कर फिरौती मांगने, गाली-गलौज और धमकी देने के आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम को सात साल कैद की सजा सुनाई थी।

 ALSO READ: Gyanvapi: वाराणसी मस्जिद पर फैसला सुनाने वाले जज को इंटरनेशनल नंबरों से मिल रही है जान से मारने की धमकी, सुरक्षा बढ़ाने की मांग

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular