Friday, June 28, 2024
HomeLatest NewsAkhilesh Yadav: अखिलेश को एकटक देखतीं रही डिंपल, भाषण के दौरान तालियों...

Akhilesh Yadav: अखिलेश को एकटक देखतीं रही डिंपल, भाषण के दौरान तालियों से गूंजा सदन

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Akhilesh Yadav: लोकसभा का 18 वां कार्यकाल शुरू हो चूका है। ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष बनने पर सभी सांसदों ने बधाई दी। इसी कड़ी में अखिलेश यादव ने ओम बिरला को एक बार फिर लोकसभा स्पीकर बनने पर बधाई दी। अखिलेश ने अपनी बात बहुत ही हलके-फुल्के अंदाज़ में शुरू की । इस दौरान अखिलेश की पत्नी डिंपल भीं उनके पीछे बैठी नज़र आयी। डिम्पल एक टक मुस्कराते हुए अखिलेश को देखती रही। बता दें कि इससे पहल भी दोनों एक साथ संसद में मौजूद रहे है।

इस पद से बहुत सारी गौरवशाली परंपराए जुड़ी रही है- अखिलेश यादव

अखिलेश ने अपने भाषण में कहा ” आपको लोकसभा अध्यक्ष के रूप में 5 साल का अनुभव है। आपको दोनों सदनों का अनुभव रहा है। जिस पद पर आप हैं विराजमान है , उससे बहुत सारी गौरवशाली परंपराए जुड़ी हैं। हमें उम्मीद है कि आप सदन की इस परंपरा को बनाए रखेंगे और बिना भेदभाव के इसे आगे भी बढ़ाएंगे। आप हर सांसद और लोकसभा सदस्य को बराबर मौका देंगे। न्यायसांगत और निष्पक्ष रहना इस महान पद की जिम्मेदारी है। आप लोकसभा के मुख्य न्यायधीश की तरह है, किसी की आवाज दबायी नहीं जानी चाहिए ना ही किसी का निष्कासन होना चाहिए। अखिलेश ने दोनों संसद भवनों की तुलना करते हुए का की कहा की नए सदन में स्पीकर की कुर्सी ऊंची है, जबकि पुराने संसद भवन में कुर्सी नीची थी।

Also Read:11वीं फेल एक्टर के पास करोड़ों की दौलत

दोनों पक्षों को दे बराबर मौका -सपा नेता

अखिलेश ने कहा ” आपका अंकुश विपक्ष के नेताओ पर तो रहता ही है , लेकिन आपका अंकुश सत्ता पक्ष के नेताओ पर भी बराबर रहे ।आपके इशारे पर सदन चलते आये है , इसका उल्टा न हो। हम आपके साथ हर न्याय पूर्ण फैसले में खड़े हैं। हमे उम्मीद है कि आप जितना सत्ता पक्ष को बोलने का मौका देंगे उतना ही विपक्ष को भी देंगे।”

Also Read:Roorkee News: रुड़की में अलग-अलग क्षेत्र में गुलदार का आतंक, दहशत में लोग

Also Read:सास का बहू पर आया दिल, जबरदस्ती बनाए संबंध, फिर…

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular