Monday, July 8, 2024
HomeमनोरंजनJoshimath Land Subsidence: मकान किराये के लिए विस्थापितों को मिलेगी 4000 रुपए...

Joshimath Land Subsidence: मकान किराये के लिए विस्थापितों को मिलेगी 4000 रुपए की मदद, सीएम धामी ने किया ऐलान

- Advertisement -

देहरादून : जोशीमठ में हो रहे भूस्खलन को देखने आज सीएम धामी पहुंचे. सीएम ने यहां पर लोगो से बात की. विस्थापन को लेकर लोगों के दर्द को समझा. सीएम ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. सीएम ने लोगों को हर संभव मदद करने का ऐलान किया. सीएम धामी ने संबंधित अधिकारियों से बात की और हाल जाना.

इलाके को लोगों ने सीएम को अपना दर्द बताया. जोशी मठ में हो रहे भूस्खलन की तस्वीरें काफी भयावह हैं. सीएम ने विस्थापित लोगों के विस्थापन को लेकर मदद का ऐलान किया. सीएम प्रति परिवार 4000 रुपया देने का ऐलान किया. आज दिन भर वो जोशीमठ में ही रहे. जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों से बात की.

सीएम ने किया हवाई सर्वेक्षण

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज जोशीमठ के तमाम क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और पीड़ितों का हाल जाना. सीएम ने कहा कि इस मामले वैज्ञानिक जांच कर रहें है. सीएम ने कहा कि किसी को भी परेशान नही होने दिया जाएगा. सरकार सभी के साथ खड़ी है. सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “आज जोशीमठ में भू-धसाव का स्थलीय निरीक्षण करने के उपरांत सचिवालय पहुंचकर आपदा प्रबंधन केन्द्र में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस समय सुरक्षा

जानें स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सारस्व क्या कहा-

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सारस्व ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में जिस तरह से धंसाव ने रफ्तार पकड़ी है, उससे अब तक 500 से ज्यादा घर प्रभावित हुए हैं, भूस्खलन ने हमारे सामने गंभीर स्थिति पैदा कर दी है. मैं कल जोशीमठ जाऊंगा ताकि मैं वहां के प्रभावित लोगों के साथ रह सकूं.

Image

उन्होंने कहा कि चिंता की बात यह है कि जोशीमठ इस समय खतरे में है, एक साल हो गया है जब अलग-अलग जगहों से संकेत मिलने लगे थे कि यहां जमीन कम हो रही है. लेकिन ध्यान नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें- Joshimath Land Subsidence: सीएम धामी ने जोशीमठ का किया हवाई सर्वेक्षण, प्रभावित परिवारों से की मुलाकात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular