Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर ईडी का शिकंजा, ED ने...

Lucknow: पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर ईडी का शिकंजा, ED ने साढ़े 4 करोड़ की संपत्तियों को कब्जे में लिया

- Advertisement -

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने लखनऊ और अमेठी की संपत्तियों को अपने कब्जे में लिया। इस दौरान ईडी ने संपत्तियों पर अपना बोर्ड लगा दिया है। सपा के शासन में खनन मंत्री रहे, गायत्री प्रजापति जेल में बंद हैं।

साढ़े 4 बीघा जमीन ED कब्जे में ली
ईडी की टीम ने लखनऊ के मोहनलालगंज तहसील में मऊ गांव पहुंची। यहां पूर्व मंत्री के बेटे अनिल प्रजापति के नाम पर खरीदी गई, लगभग साढ़े चार बीघे जमीन को अपने कब्जे में लिया। इस जमीन की कीमत लगभग साढ़े चार करोड़ रुपए बताई जा रही है।

वहीं अमेठी जिले में भी संपत्ति को ईडी ने अपने कब्जे में लिया। ईडी की टीम ने गायत्री प्रजापति के पैतृक गांव परसावां में स्थित कृषि योग्य जमीन पर अपना कब्जा लिया है। परसावां में गाटा संख्या 50 और 51‚ महमूदपुर में गाटा संख्या 1072 और बहादुरपुर की भी जमीन को कब्जा लेकर बोर्ड लगा दिया है।

बोर्ड पर लिखा सख्त संदेश
इस बोर्ड पर उप निदेशक प्रवर्तन निदेशालय के आदेश के हवाले से लिखा गया है, कि धन शोधन निवारण अधिनियम-2002 (पीएमएलए) की धारा- 8(4)के तहत यह संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय भारत सरकार के कब्जे में है। इसका किसी प्रकार का अंतरण अवैध होगा। अतिक्रमण के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: खतौली में रालोद की बड़ी जीत, मदन भैया ने रचा इतिहास

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular