Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsElvish Yadav : हंसता हुआ आया एल्विश रोता हुआ गया जेल, मिली...

Elvish Yadav : हंसता हुआ आया एल्विश रोता हुआ गया जेल, मिली 14 दिन की हिरासत

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Elvis Yadav arrested: नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले एल्विश से लंबी पूछताछ की गई। हाल ही में नोएडा में सांप का जहर सप्लाई करने वाले गिरोह के भंडाफोड़ के दौरान एल्विश यादव का नाम सामने आया था। यूट्यूबर एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उन्हें रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया था।

पुलिस ने एलविश यादव को कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद सुनवाई कर कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया। इस दौरान एलविश के आंखों में आंसू निकल गए।

एल्विश यादव गिरफ्तार

सांप के जहर मामले में नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले एल्विश से लंबी पूछताछ की गई। हाल ही में नोएडा में सांप का जहर सप्लाई करने वाले गिरोह के भंडाफोड़ के दौरान एल्विश यादव का नाम सामने आया था।

तभी से माना जा रहा था कि पुलिस एल्विश को गिरफ्तार कर सकती है। नोएडा पुलिस ने आखिरी बार सेक्टर 51 के एक गेस्ट हाउस से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था, उनके पास पांच प्रजातियों के 9 सांप मिले थे और जहर भी बरामद हुआ था। इन लोगों से पूछताछ के आधार पर ही एल्विश यादव को आरोपी बनाया गया था। रविवार को सेक्टर 135 पुलिस ने एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाया था।

14 दिन की हिरासत में भेज दिया

एल्विश यादव को 14 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है। सांप के जहर सप्लाई मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। एल्विश यादव बड़ी मुसीबत में हैं। नोएडा पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। अगर एल्विश एनडीपीएस एक्ट के तहत दोषी पाया जाता है तो उसे 10 साल तक की जेल हो सकती है।

क्या था पूरा मामला

पिछले साल नवंबर में पुलिस ने सांप का जहर सप्लाई करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था। यह कार्रवाई पीपल फॉर एनिमल्स संस्था के गौरव गुप्ता की शिकायत पर की गई। गौरव का आरोप था कि नोएडा में रेव पार्टियों में सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता है और वीडियो बनाए जाते हैं। इसके आधार पर ड्रग्स विभाग ने वन विभाग के साथ मिलकर सेक्टर 51 स्थित एक बैंक्वेट हॉल पर छापा मारा था। मौके से रविनाथ, नारायण, जयकरण, राहुल और टीटूनाथ पकड़े गए।

कई सांप का जहर भी पाया गया था

इस छापेमारी के दौरान पकड़े गए लोगों के पास से 5 कोबरा सांप, एक घोड़ा पछाड़, एक अजगर और दो दोमुंहा सांप और सांप का जहर भी बरामद किया गया। उस वक्त जो एफआईआर दर्ज की गई थी, उसमें इन सांपों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगाने की बात कही गई थी। पकड़े गए लोगों से पूछताछ के आधार पर इस मामले में एल्विश यादव का नाम सामने आया और पुलिस ने एल्विश के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Also Read: http://लक्ष्मी चार हाथ के साथ कैसे पैदा हो सकती, स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर मुकदमा दर्ज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular