Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking Newsसपा ने धर्मेंद्र को दिया टिकट तो अखिलेश पर भड़के निरहुआ, बोले...

सपा ने धर्मेंद्र को दिया टिकट तो अखिलेश पर भड़के निरहुआ, बोले – यादव सिर्फ उनके घर में ही पैदा…’,

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok sabha 2024: कल चुनाव आयोग ने चुनाव के तरीकों का ऐलान किया है। वही, आज समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की आज़मगढ़ सीट से अपना उम्मीदवार उतारा है। अखिलेश यादव ने एक बार फिर धर्मेंद्र यादव पर भरोसा जताया है और उन्हें टिकट दिया है। इसे लेकर आज़मगढ़ से बीजेपी सांसद और भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव से पूछा कि अगर उन्हें किसी यादव से ही लड़ना है तो यादव तो उनके परिवार में ही पैदा हुए हैं।

दिनेश लाल यादव ने क्या कहा

आजतक से बात करते हुए दिनेश लाल यादव ने कहा कि अखिलेश यादव को अपने परिवार को वापस आज़मगढ़ भेजने की कोई ज़रूरत नहीं है। बीजेपी सांसद ने कहा, ”आजमगढ़ में कोई और भी उम्मीदवार खड़ा किया जा सकता था। ये उनकी सोच है कि अगर उन्हें यादवों से ही लड़ना है तो अपने परिवार में पैदा हुए लोगों से ही लड़ना है, वरना उन्हें पूर्वांचल में कोई भी यादव नजर नहीं आता।

आज़मगढ़ से बीजेपी सांसद निरहुआ ने कहा, ‘अखिलेश यादव को किसी स्थानीय यादव पर भरोसा नहीं है, इसलिए वह अपने परिवार से ऊपर नहीं उठ पाए।’ अहीर रेजिमेंट के बारे में उन्होंने कहा कि इसके लिए अहीर खुद जिम्मेदार हैं क्योंकि अहीरों ने कभी भी सही उम्मीदवार नहीं चुना। अगर उन्हें भारतीय जनता पार्टी और अहीर पसंद होते तो बहुत पहले ही अहीर रेजिमेंट का गठन हो गया होता।

निरहुआ ने कहा कि एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है। उन्होंने गाना गाकर जनता से देश की प्रगति और समृद्धि के लिए भारतीय जनता पार्टी को बंपर जीत दिलाने की अपील की।

उपचुनाव में मिली थी हार

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जहां अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी से चुनावी मैदान में थे, वहीं बीजेपी ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को टिकट दिया था। इस चुनाव में निरहुआ हार गए, लेकिन जब सपा अध्यक्ष ने अपनी आज़मगढ़ सीट छोड़ दी और उपचुनाव हुए तो सपा ने धर्मेंद्र यादव को टिकट दे दिया। वहीं बीजेपी ने फिर से दिनेश लाल यादव को मैदान में उतारा है। इस उपचुनाव में दिनेश लाल यादव निरहुआ ने जीत हासिल की थी। आपको बता दें कि इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में धर्मेंद्र यादव ने बदायूं से चुनाव जीता था।

छह प्रत्याशियों की सूची जारी की

समाजवादी पार्टी ने अपने छह उम्मीदवारों की 5वीं सूची जारी कर दी है। इसमें गौतमबुद्ध नगर से डॉ। महेंद्र नागर, मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी, सुल्तानपुर से भीम निषाद, इटावा से जितेंद्र दोहरे, जालौन से नारायण दास अहिरवार और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतारा गया है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular