Friday, July 5, 2024
Homeराष्ट्रीयEncounter in Jammu and Kashmir's Pulwama जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़...

Encounter in Jammu and Kashmir’s Pulwama जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद कमांडर समेत दो आतंकी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ के बीच दो आतंकी मारे गए। इन मारे गए आंतकियों मेंं जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर भी शामिल है। इस बीच सैन्य अधिकारियों ने बताया कि सेना को कुछ आतंकियों के पुलवामा के यार कस्बे में होने की सूचना मिली थी।

यह सुचना मिलते ही सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया। और इसी सर्च आपरेशन को देख आतंकी घबरा गए। और अचानक से सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो दहशतगर्द मारे गए हैं। वहीं सुरक्षाबल एहतियात के तौर पर कस्बे को खंगाल रहे हैं। (Encounter in Jammu and Kashmir’s Pulwama)

बम बनाने में माहिर था जैश-ए- मोहम्मद का कमांडर(Encounter in Jammu and Kashmir’s Pulwama)

Pulwama Encounter: सुरक्षा एजेंसियों के एक अधिकारी ने बताया कि एनकाउंटर में मारा गया जैश-ए- मोहम्मद का कमांडर यासिर पारे बम बनाने में माहिर माना जाता था। वहीं विदेशी आतंकी फुरकान भी कई वारदातों में शामिल था। दोनों पर कश्मीर में कई मामले दर्ज थे। मारे गए दोनों आतंकवादियों की पुलिस व सेना को काफी दिनों से तलाश थी। पुलवामा एनकाउंटर सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर किया ढेर

मकान में छिपे थे आतंकी, अरसे से थी तलाश (Encounter in Jammu and Kashmir’s Pulwama)

सुरक्षाबलों ने बताया कि सूचना देने वाले ने बताया कि आतंकी Rajpora इलाके में एक मकान में छिपे हैं। इसके बाद पुलिस-सीआरपीएफ व सेना ने इलाके में छापा मारा। पता चला कि दो से तीन पाकिस्तानी आतंकी मकान में मौजूद हैं। उनकी लंबे समय से तलाश की जा रही है।

नवंबर में 12 आतंकी ढेर (Encounter in Jammu and Kashmir’s Pulwama)

नवंबर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई पांच मुठभेड़ों में 12 आतंकियों को मार गिराया था। 11 नवंबर को कुलगाम में टीआरएफ के दो, 15 नवंबर को श्रीनगर के हैदरपोरा में दो,17 नवंबर को कुलगाम में एक टीआरएफ कमांडर समेत पांच व श्रीनगर के रामबाग में तीन आतंकी मारे गए हैं।

ग्यारह महीने में कई कमांडरो सहित 148 आतंकी मार गिराए

सुरक्षाबलों के सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में इस वर्ष अब तक विभिन्न आॅपरेशनों के दौरान 148 आतंकियों को मार गिराए गए हैं। मारे गए आतंकियों में Lashkar, Jaish, Hizbul, TRF आदि कई संगठनों के कई कमांडर भी हैं। इन आतंकी संगठनों को इस बार भारी नुकसान पहुंचा है।

Aslo Read : Allegations Against Sant Dev Murari Bapu: मथुरा में संत देव मुरारी बापू पर महिला ने दर्ज कराया मुकदमा, छेड़छाड़ और जबरन वसूली का लगाया आरोप

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular