Thursday, July 4, 2024
HomeLatest Newsसुरक्षाबलों की TSPC नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़, भारी मात्रा में बारूद...

सुरक्षाबलों की TSPC नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़, भारी मात्रा में बारूद और अमेरिकन हथियार बरामद

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), TSPC Naxalites : चतरा-पलामू सीमा पर सुबह-सुबह नक्सल विरोधी अभियान पर निकले चतरा पुलिस, सीआरपीएफ और जगुआर की संयुक्त टीम के जवानों की प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सलियों से भीषण मुठभेड़ हो गई। नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है।

भारी मात्रा में बारूद और अमेरिकी हथियार बरामद

हालांकि, पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। इसके बाद ऑपरेशन में शामिल सुरक्षा बल इलाके की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चला रहे हैं। ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के हथियार और भारी मात्रा में सामान बरामद किया है।

एसपी राकेश रंजन ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के 15 लाख के इनामी क्षेत्रीय कमांडर अनवास गंझू और 10 लाख के इनामी जोनल कमांडर शशिकांत उर्फ आरिफ का सशस्त्र दस्ता आ रहा है। क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से चतरा। पलामू सीमा पर पर्यटक है। इसके बाद चतरा पुलिस, सीआरपीएफ 190 बटालियन और झारखंड जगुआर के अधिकारियों और जवानों की संयुक्त टीम बनाकर ऑपरेशन चलाने का निर्देश दिया गया।

ऑपरेशन के दौरान ही अनगड़ा-केदाल के बीच भैंसमारा जंगल में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को देख फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और उन्हें पीछे हटने पर मजबूर कर दिया। एसपी ने बताया कि पुलिस को अपने पर भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर मौके से भाग निकले।

इसके बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चलाया. ऑपरेशन के दौरान पुलिस को एक .315 बोर की थ्री नॉट थ्री राइफल, एक अमेरिकन सिंगल शॉट, एक देशी बंदूक, 2 किलो बारूद, 10 पिट्ठू बैग, दवाइयां, मोबाइल और चार्जर समेत भारी मात्रा में दैनिक उपयोग के सामान बरामद हुए है। एसपी ने कहा है कि नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा। किसी भी हाल में क्षेत्र में नक्सलियों को पनपने नहीं दिया जायेगा।

ALSO READ: –

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular