Sunday, June 30, 2024
HomeInternationalFighter Movie Gets Legal Notice : Fighter के इस सीन ने बढ़ाई...

Fighter Movie Gets Legal Notice : Fighter के इस सीन ने बढ़ाई मुसीबत, विंग कमांडर ने भेजा नोटिस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Fighter Movie Gets Legal Notice: हाल ही में लांच फिल्म को लेकर एक बवाल खड़ा हो गया है। जिस पर विंग कमांडर ने फिल्म के मुख्य रोल अदा कर रहे किरदार यही ऋतिक रोशन और दीपिका को नोटिस भेजा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by MARFLIX (@marflix_pictures)

दरअसल, ऋतिक और दीपिका को सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म फाइटर में Kiss करना पड़ा भारी। इस सिन के बाद विंग कमांडर ने नोटिस भेजा और लिखा कि वायुसेना की वर्दी में ये किसिंग सीन भारतीय वायुसेना के गरिमा को ठेस पहुंचाता है।

बता दे, ये नोटिस सिद्धार्थ आनंद सहित मेकर्स को असम के एयरफोर्स ऑफिसर सौम्य दीप दास ने भेजा है। इसमें लिखा गया है कि ये सीन इंडियन एयरफोर्स के छवि को ख़राब किया है और साथ ही उसके सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है।

नोटिस में क्या लिखा ?

लिखा गया कि फिल्म में एयरफोर्स ऑफिसर्स को ऐसी गतिविधियां करते दिखाना उन हजारों एयरफोर्स ऑफिसर्स के बलिदान और समर्पण को कम करता है जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया है। इससे जनता को ये मैसेज जाता है कि इंडियन एयरफोर्स ऑफिसर अपने कर्तव्यों के प्रति गंभीर नहीं हैं और अपनी पर्सनल लाइफ की व्यस्तताओं को लेकर ज्यादा चिंतित हैं।

अधिकारी ने की मांग

अपने नोटिस में अधिकारी ने लिखा है कि यह सीन कई कानूनी और सेवा आचरण संहिताओं का उल्लंघन करता है। सबसे पहले, यह भारतीय वायु सेना अधिनियम 1950 की धारा 45-47 का उल्लंघन करता है, जो कहता है कि कोई भी सेवा को बदनाम नहीं कर सकता है। उनकी मांग है कि इस सीन को तत्काल प्रभाव से फिल्म से हटाया जाए। निर्माताओं को यह लिखित आश्वासन भी देना होगा कि वे भविष्य में कभी भी वायु सेना की छवि को गलत तरीके से प्रस्तुत नहीं करेंगे।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular