Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsFiring in Ram Mandir: राम मंदिर परिसर में बड़ा हादसा, जवान को...

Firing in Ram Mandir: राम मंदिर परिसर में बड़ा हादसा, जवान को गोली लगी

- Advertisement -
India News UP (इंडिया न्यूज़), Firing in Ram Mandir: 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा किया गया। इस दौरान पीएम मोदी समेत दुनिया की कई बड़ी हस्तिया मौजूद रही थी। इस दौरान बॉलीवुड के कई दिग्गज भी मौजूद रहे। आज अयोध्या के राम मंदिर से खबर सामने आई है कि वहां मंदिर के अंदर गोली चली है।
अयोध्या के श्रीराम मंदिर परिसर में तैनात PAC के एक प्लाटून कमांडर को गोली लगने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को 53 वर्षीय कमांडेंट राम प्रसाद को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई। इसके बाद मौके पर हंगामा मच गया। घायल हालत में कमांडर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

फायरिंग की आवाज सुन सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे (Firing in Ram Mandir)

बताया जा रहा है कि फायरिंग की आवाज सुनकर जब आसपास मौजूद अन्य सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे तो राम प्रसाद के सीने में गोली लगी थी और वह खून से लथपथ जमीन पर पड़े थे। इसकी सूचना तत्काल उच्च अधिकारियों को दी गई और उसे मंडलीय अस्पताल दर्शननगर में भर्ती कराया गया। इसके बाद स्थिति को देखते हुए उन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। वह अमेठी के रहने वाले हैं और उनका परिवार लखनऊ में रहता है।

रेंज आईजी ने दी जानकारी

अयोध्या रेंज आईजी प्रवीण कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि एक प्लाटून कमांडर को गोली लगी है। गलती से चली गोली सीने के पार हो गई। इससे शरीर के कई अंदरूनी हिस्से क्षतिग्रस्त हो गये। तुरंत एंबुलेंस बुलाई गई और उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम के साथ लखनऊ ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया।

कड़ी कर दी गयी सुरक्षा व्यवस्था

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने इसी साल 24 जनवरी को राम मंदिर का अभिषेक किया था। इसके बाद देशभर से हर दिन डेढ़ से दो लाख लोग अयोध्या आ रहे हैं। श्रद्धालु एक से दो दिन अयोध्या में बिताते हैं। इसको लेकर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। मंदिर की सुरक्षा के लिए पीएसी तैनात की गई है, जो चप्पे-चप्पे पर निगरानी रख रही है।

ALSO READ:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular