Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand News: आज से 2 धामों के लिए शुरू हुई उड़ान, 18...

Uttarakhand News: आज से 2 धामों के लिए शुरू हुई उड़ान, 18 श्रद्धालुओं को लेकर रवाना हुआ हेलीकॉप्टर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News : जौलीग्रांट से बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए हेलिकॉप्टर की उड़ान आज सुबह से दोबारा शुरू की गई। हेली सेवा में जौलीग्रांट से कुल 18 श्रद्धालु दो धामों के लिए रवाना हुए। रुद्राक्ष एविएशन का एमआई 17 सीरिज का डबल इंजन 20 सीटर हेलिकॉप्टर आज सुबह साढे छह बजे एयरपोर्ट से पहले बदरीनाथ के लिए उड़ान भरी।

हेलीकॉप्टर को कुल 2 घंटों का लगेगा समय 

बदरीनाथ के दर्शन कराकर हेलीकॉप्टर वापस गुप्तकाशी में लैंड हुआ। गुप्तकाशी से एक छोटे हेलिकॉप्टर में सभी श्रद्धालुओं को केदारनाथ दर्शनों को ले जाएगा। वापस गुप्तकाशी आने पर एमआई 17 से श्रद्धालुओं को वापस जौलीग्रांट लाया जाएगा। जौलीग्रांट से दो धामों के लिए आवाजाही करने में हेलीकॉप्टर को कुल 2 घंटों का समय लगेगा।

कंपनी का हेलिकॉप्टर मंगलवार शाम 5 बजे के लगभग एसडीआरएफ के हेलीपैड पर लैंड हुआ। कंपनी के अधिकारियों और पायलट ने आज की उड़ान की पूरी तैयारियां कर ली थी। वहीं 30 अक्तूबर तक की बुकिंग हो चुकी है।

20 जून के बाद बंद कर दी गई थी सेवा

रुद्राक्ष एविएशन ने इसी चारधाम यात्रा में 1 मई से दो धामों को 18 सीटर हेलिकॉप्टर से उड़ान शुरू की थी। मानसून का सीजन आने के बाद जून में इसकी सेवा को बंद कर दिया गया था। अब बरसात कम होने पर आज से इस सेवा को दोबारा शुरू किया जा रहा है।

राज शाह ऑपरेशन मैनेजर रुद्राक्ष एविएशन जौलीग्रांट- जौलीग्रांट से दो धामों के लिए उड़ान भरने को 20 सीटर हेलीकॉप्टर पहुंच चुका है। आज सुबह साढे छह बजे बीस श्रद्धालुओं को लेकर हेलीकॉप्टर दो धामों के लिए दोबारा जौलीग्रांट से उड़ान भरेगा।

Read more: Joshimath News: सरकार ने जोशीमठ को दिया बड़ा तोहफा, पुनर्विकास के लिए 1800 करोड़ मंजूर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular