Wednesday, July 3, 2024
Homeराष्ट्रीयFourth Day of Winter Session दिन चौथे दिन भी जारी रहा विपक्ष...

Fourth Day of Winter Session दिन चौथे दिन भी जारी रहा विपक्ष का हगांमा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Fourth Day of Winter Session : 29 नवंबर से शुरू हुए संसद के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन था। और आज भी विपक्ष का हगांमा जारी रहा। विपक्ष ने मानसून सत्र में हगांमा करने वाले राज्यसभा के 12 सांसदों का निलंबन रद्द करने की मांग की। और इसी मांग को लेकर विपक्ष गांधी जी की मूर्ति के सामने धरने पर भी बैठ गए थे। वहीं इस मांग को लेकर हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

वहीं विपक्ष की मांग पर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि सदन का कार्यवाही चलने दी जाए, निलंबन कोई पहली बार नहीं हुआ है। और इसे सही ठहराया। वहीं सभापति ने यह भी साफ कर दिया कि निलंबित सांसदों के माफी मांगे बिना निलंबन रद्द करने पर विचार भी नहीं किया जाएगा।

कोरोना की स्थिति पर होगी चर्चा (Fourth Day of Winter Session)

संसद के शीतकालीन सत्र में आज लोकसभा में कोरोना की स्थिति पर चर्चा होगी। यह चर्चा नियम 193 के तहत होगी। इस स्वास्थय मंत्री मनसुख मांडविया देश में कोरोना की स्थिति और इसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव की क्या निति है इसके बारे में बनाएगें। वहीं इसके अलावा मनसुख मांडविया लोकसभा में नैशनल इंस्टिट्यूट आॅफ फॉर्मास्यूटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (अमेंडमेंट) बिल, 2021 भी पेश करेंगे।

बढ़ती महंगाई पर भी दिया गया स्थगन प्रस्ताव नोटिस (Fourth Day of Winter Session)

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। इसके अलावा कांग्रेस के ही सांसद केसी वेणुगोपाल ने महंगाई के मुद्दे पर सदन में चर्चा के लिए नियम 267 के तहत कार्य निलंबन नोटिस दिया। वहीं, राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने जाति आधारित जनगणना मामले पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

Also Read : Delhi Schools Will Be Closed From Tomorrow दिल्ली सरकार का फैसला कल से बंद रहेगें स्कूल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular