Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsFraud: फर्जी फौजी गिरफ्तार! वर्दी पहनकर युवाओं को बना रहा था निशाना

Fraud: फर्जी फौजी गिरफ्तार! वर्दी पहनकर युवाओं को बना रहा था निशाना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Roorkee News: सावधान- अगर कोई आपसे कहे कि वो आपको फौज में भर्ती करा देगा तो ऐसे जालसाज के झांसे में मत आना। रुड़की से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया हैं। जहां पर सेना की वर्दी पहने एक फर्जी फौजी अरेस्ट हुआ है। ये शख्स युवाओं को फौज में भर्ती कराने का झांसा देकर रुपए ऐंठ लेता था। रुड़की कोतवाली पुलिस ने एक फर्जी फौजी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह व्यक्ति फर्जी फौजी बनकर युवकों को आर्मी में भर्ती करने और ट्रेनिंग कराने के नाम पर पैसे ऐंठ लेता था।

कई धाराओं में केस दर्ज

पुलिस ने फर्जी फौजी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। दरअसल कोतवाली रूड़की में तैनात उप निरीक्षक कर्म सिंह चौहान और हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार मोहनपुरा क्षेत्र में शांति व्यवस्था ड्यूटी और चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान मुखबिर द्वारा पुलिस को अवगत कराया गया कि एक व्यक्ति आर्मी की ड्रेस में मिलिट्री हॉस्पिटल के निकट ओवर ब्रिज पर खड़ा है जो खुद को फौजी बता कर युवाओं को फौज में भर्ती करवाने का झांसा दे रहा है। वह व्यक्ति संदिग्ध लग रहा है।

ऐसे सामने आया पूरा मामला

इसकी खबर मिलने पर पुलिस ओवर ब्रिज के निकट मिलिट्री हॉस्पिटल के पास पहुंची तो एक आदमी आर्मी की वर्दी में खड़ा दिखाई दिया। पुलिस द्वारा उससे नाम पता और यूनिट का नाम पूछा गया तो इसने बताया कि मैं आर्मी अस्पताल रुड़की में तैनात हूं। पुलिस ने उससे अधिकारियों के नाम और फोन नंबर पूछे तो यह व्यक्ति इधर-उधर की बातें करने लगा। शक होने पर पुलिस ने उससे आईडी कार्ड दिखाने को कहा तो वह आईडी कार्ड भी नहीं दिखा पाया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मनमोहन यादव निवासी जिला शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश बताया। पुलिस द्वारा आर्मी अस्पताल रुड़की में उसके बारे में जानकारी की गई तो इस नाम पते का कोई जवान तैनात नहीं पाया गया।

पुलिस ने किया गिरफ्तार 

वहीं पुलिस द्वारा जब उससे और सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह बेरोजगार है और युवकों को सेना में भर्ती करने का झांसा देकर पैसे ऐंठ लेता है।  पुलिस द्वारा मनमोहन नाम के इस व्यक्ति को लोगों को धोखा देने की नीयत से आर्मी की वर्दी धारण कर धोखा करने के आरोप में धारा 140,419 आईपीसी में गिरफ्तार कर लिया है।

ALSO READ: 

Rampur News: आजम खान को बड़ी राहत! MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में किया बरी 

Gyanvapi: देर रात व्यास जी तहखाने में हुई पूजा, DM की मौजूदगी में भारी पुलिस फोर्स तैनात

Hardoi Accident: कोहरे के चलते रोडवेज और डबल डेकर बस में हुई भीषण टक्कर, एक की मौत, कई घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular