Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatSubhaspa : ओमप्रकाश राजभर ने की लखनऊ समेत पांच नगर निगम के...

Subhaspa : ओमप्रकाश राजभर ने की लखनऊ समेत पांच नगर निगम के मेयर पद के प्रत्याशी की घोषित, बोले – “मुफ्त शिक्षा और फ्री बिजली होगा चुनाव का मुद्दा”

- Advertisement -

Subhaspa : इस साल यूपी (UP) में नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों का चुनाव होना है। जिसको लेकर सभी पार्टिया अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

  • मेयर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी
  • ये है मेयर प्रत्याशियों की लिस्ट
  • फ्री बिजली की मांग
  • उठाई जातीय जनगणना की मांग

मेयर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी

इस साल यूपी में नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों का चुनाव होना है। जिसको लेकर सुभासपा पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने लखनऊ सहित पांच नगर निगम के मेयर प्रत्याशियों की बुधवार को घोषणा कर दी।

सुभासपा पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि पार्टी पहले चरण में 5 नगर निगम, 87 नगर पालिका और 117 नगर पंचायतों में चुनाव लड़ेगी।

ये है मेयर प्रत्याशियों की लिस्ट

वाराणसी से आनंद तिवारी, प्रयागराज से उपेन्द्र निषाद, लखनऊ से अलका पांडे, गाजियाबाद से दयाराम भार्गव और कानपुर से रमेश राजभर मेयर प्रत्याशी चुने गए है।

फ्री बिजली की मांग

दिल्ली और पंजाब की बात करते हुए राजभर ने कहा कि अगर वहा मुफ्त बिजली दी जा सकती है तो उसी तर्ज पर यूपी में भी घरेलू बिजली बिल माफ हो सकती है।

आगे कहा कि यूपी में भी बच्चों को तेलंगाना की तर्ज पर मुफ्त शिक्षा दी जा सकती है।

उठाई जातीय जनगणना की मांग

सुभासपा पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने जातीय जनगणना की मांग उठाते हुए कहा कि पार्टी आधी आबादी के लिए लोकसभा, विधानसभा की मांग करती है।

इसके साथ ही पार्टी नौकरियों में आधी सीटें आरक्षित करने की मांग करती है। आगे कहा कि हमारी पार्टी बिजली, स्थानीय सड़क, गृहकर और पानी आदि मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी।

ALSO READ- मेरठ में सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप, तीन दिन के भीतर हुई 6 हत्याएं, क्या है इसके पीछे की कहानी

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular