Sunday, May 19, 2024
HomeCricket newsGautam Gambhir: पांच साल रहा Gautam Gambhir का राजनीतिक सफर, नहीं लड़ेंगे...

Gautam Gambhir: पांच साल रहा Gautam Gambhir का राजनीतिक सफर, नहीं लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव, जानिए क्या कहा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Gautam Gambhir: पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर राजनीति नहीं करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए पीएम मोदी और अमित शाह से इस बारे में गुहार लगाई है। दरअसल, गंभीर अब सिर्फ क्रिकेट पर ही फोकस करना चाहते हैं।

राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें- गौतम गंभीर

गंभीर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा, जिसमें उन्होंने लिखा- मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट कमिटमेंट पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद कहा।

ये भी पढ़ें:- UP News: मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों ने किया प्रदर्शन, यूनिवर्सिटी पर लगाया ये आरोप

पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद हैं (Gautam Gambhir)

गौतम गंभीर फिलहाल बीजेपी के टिकट पर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद हैं। गौतम गंभीर टी20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 में भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं। गौतम गंभीर ने दोनों टूर्नामेंट के फाइनल में भारतीय टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली थी। गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 54 गेंदों में 75 रन बनाए थे। वहीं वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में उनके बल्ले से 91 रन निकले थे। गंभीर फिलहाल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर हैं। वह लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के मेंटर भी रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- Kanpur News: BJP नेता के ऑफिस में कांग्रेसी की दबंगई, रिवॉल्वर दिखाकर किया गाली-गलौज, जानें पूरा मामला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular