Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsGhaziabad News: नकली दवाई सप्लाई करने वाली गैंग का खुलासा! ऑन डिमांड...

Ghaziabad News: नकली दवाई सप्लाई करने वाली गैंग का खुलासा! ऑन डिमांड करते थे मेडिकल स्टोर पर सप्लाई, चार आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Anil Chaudhary,Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस ने नकली दवाई सप्लाई करने वाली गैंग का खुलासा किया है। यह लोग नकली दवाइयां बनवाकर गाजियाबाद और आसपास के इलाकों के मेडिकल स्टोर पर सप्लाई किया करते थे। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जो ऑन डिमांड इन दवाइयां को बनवाकर मेडिकल स्टोर पर सप्लाई किया करते थे। कल देर रात गाजियाबाद पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग नकली दलाईयों लेने के लिए रेलवे स्टेशन आ रहे हैं।  जब पुलिस ने इन लोगो को पकड़ा तो उनके पास से एक कार्टून मिला जिसमें नामी कंपनियों की नकली दवाइयां रखी हुई थी। पुलिस ने  पूछताछ की तो पता लगा कि यह लोग पिछले कई महीनो से नकली दवाइयां सप्लाई कर रहे हैं।

ज्यादा मुनाफे के चक्कर में करते थे ये काम?

पुलिस ने बताया की 2 लोग अभी भी फरार हैं जो इन दवाइयां को मंगवा कर आगे बेचा करते थे। दरअसल यह लोग उत्तराखंड से दवाइयां को बनवाकर रोडवेज बस के जरिए गाजियाबाद में डिलीवरी लिया करते थे और उसके बाद आगे थोड़ा-थोड़ा मुनाफा कमा कर आगे इनको दुकानों तक पहुंचाया जाता था।  ₹2000 MRP की दवाई को यह लोग ₹400 में आगे बेचा करते थे। ज्यादा मुनाफे के चक्कर में यह लोग ज्यादा से ज्यादा आर्डर लिया करते थे।  पुलिस ने बताया कि गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, अलीगढ़ तक के मेडिकल स्टरों पर यह दवाई सप्लाई किया करते थे।

कई राज्यों में इन लोगों का फैला नेटवर्क

इन लोगों से पूछताछ में यह पता लगा की जिन लोगों को आगे सप्लाई करते थे। वह उन दवाइयां को एमआरपी के हिसाब से बेचा करते थे इसलिए दुकानदार को ज्यादा मुनाफा होता था। नकली दवाई मिलने पे पुलिस ने मौके पर ड्रग इंस्पेक्टर को बुलाया जिसने इस बात की पुष्टि की  यह सभी दवाइयां नामी कंपनियों की है लेकिन सभी नकली है। पकड़ी की दवाइयां की कीमत 6 लाख रुपए से ऊपर की बताई जा रही है।  अभी उनसे और पूछताछ की जा रही है कि कहां-कहां पर यह लोग दवाई सप्लाई किया करते थे और कौन लोग इस गैंग में उनके साथ और शामिल है, कई राज्यों में इन लोगों का नेटवर्क फैला हुआ है।

ALSO READ: MotoGP Bharat 2023: मोटोजीपी के फाइनल प्रतियोगिता में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी, रेसिंग बाइक के साथ खिंचवाई तस्वीर 

UP Murder Case: अपहृत दवा व्यवसायी के बेटे की बेरहमी से हत्या, चित्रकोट के जंगल में मिला शव

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular