Friday, July 5, 2024
HomeSarkari YojnaGhaziabad News: गाजियाबाद की जनता में उत्साह की लहर, अमृत भारत स्टेशन...

Ghaziabad News: गाजियाबाद की जनता में उत्साह की लहर, अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत स्टेशनों का पुनर्विकास का शिलान्यास कार्यक्रम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad News: अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास कार्यक्रम में गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह। राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल भी मौजूद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजकर 5 मिनट पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री ने 508 रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास का वर्चुअल शिलान्यास किया ….इसमें नॉर्दन रेलवे का गाजियाबाद स्टेशन भी शामिल है, जिसके सौंदर्यकरण पर करीब 364 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म होगें चौड़े 

अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत 508 रेलवे स्टेशनों में नॉर्दन रेलवे का गाजियाबाद स्टेशन भी शामिल है। गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म चौड़े हो जाएंगे और यात्रियों की मारामारी नहीं मचेगी। ट्रेन आने तक यहां करें इंतजार, खूब खाएं-पिएं। जमीन से 72 मीटर ऊंचाई पर कॉनकॉर्स लेवल बनाया जा रहा है। यहां पर वेटिंग रूम, रिटायरिंग रूम और फूड कोर्ट जैसी सुविधाएं होंगी। गाजियाबाद रेलवे स्टेशन एकदम एयरपोर्ट की तरह होगा। यानि ट्रेन आने तक यात्री यहां पर बैठकर इंतजार कर सकते हैं और खा-पी सकते हैं।

महिलाओं का कहना है

टिकट खिड़की अब स्टेशन परिसर से एकदम बाहर कर दी जाएगी। काम पूरा होने में लगेंगे 2 साल, में पूरा किए जाने का अनुमान लगाया है। साथ ही गाजियाबाद की महिलाओं का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री ने यह सोचा है कि देश की तस्वीर बदलेगी तो वाकई वह सच होती हुई नजर आ रही है और उनका काम दिखाई भी दे रहा है साथ ही महिलाओं का यह भी कहना है कि दिव्यांग जनों के लिए भी बेहतर सुविधा इस स्टेशन में की जाएगी पहले सबसे ज्यादा दिक्कत दिव्यांग जनों को ही आती थी पर जब रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण किया जाएगा उसके बाद तस्वीरें बदल जाएंगी और यह स्टेशन एक एयरपोर्ट की तर्ज पर तैयार किया जाएगा जो सुविधाएं एक एयरपोर्ट में होती हैं वह सारी सुविधाएं गाजियाबाद रेलवे स्टेशन में दिखाई देंगी।

Also Read: Amrit Bharat Station: आज PM Modi लॉन्च करेंगे अमृत भारत स्टेशन योजना, पूरे देश के 508 स्टेशनों का होगा नवीनीकरण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular