Wednesday, May 22, 2024
HomeTechGoogle Map: बस कर ले ये काम, नहीं कटेगा ओवर स्पीड का...

Google Map: बस कर ले ये काम, नहीं कटेगा ओवर स्पीड का चालान

- Advertisement -

Google Map Real Time Speed Limit Feature:  सड़क सुरक्षा में सुधार और ड्राइवरों को गति सीमा का पालन करने में मदद करने के लिए, Google मैप्स ने हाल ही में एक नई सुविधा पेश की है जो विश्व स्तर पर सड़क की गति सीमा के बारे में वास्तविक समय की जानकारी प्रदर्शित करती है। अपडेट का उद्देश्य ड्राइवरों को गति और अन्य प्रासंगिक जानकारी प्रदान करना है, विशेष रूप से मौसम के कारण खराब दृश्यता या विभिन्न क्षेत्रों में अपरिचित यातायात नियमों जैसी कठिन परिस्थितियों में।

क्या है इसके फायदे

जब आप किसी राजमार्ग से स्थानीय सड़क पर जाते हैं, तो हो सकता है कि आपको तुरंत गति सीमा का पता न चले और आपको इसका एहसास हुए बिना ही तेज़ गति से गाड़ी चलाने का हवाला दिया जाए। खासकर रात में या खराब मौसम में यातायात संकेत दिखाई नहीं देते और सड़क पर गति सीमा की जानकारी नहीं मिल पाती। ड्राइवरों की मदद करने और बेहतर सुरक्षा और नेविगेशन सहायता प्रदान करने के लिए, Google मैप्स ने एक स्पीडोमीटर सुविधा पेश की है। जो दुनिया भर की सड़कों के लिए गति सीमा के बारे में वास्तविक समय की जानकारी प्रदान करती है। यह सुविधा फिलहाल केवल एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर उपलब्ध है।

गूगल गैजेट में स्पीडोमीटर कैसे एनेबल करें

1. सबसे पहले ऑनलाइन कैसीनो, गूगल मार्केटप्लेस ऐप खोलें।

2. गूगल गूगल ऐप के ऊपरी कोने में, आपको अपना फोटो या नाम के पहले अक्षर टैप करें।

3. ड्रॉपडाउन मेनू में, “सेटिंग्स” चुनें। इससे मोटिवेशनल मेनू खुलता है। वहां से आगे बढ़ने के लिए “नेविगेशन मोमेंट” चुनें।

4. एक बार जब आप नेविगेशन सेटिंग में पहुंचें, तो “ड्राइविंग विकल्प” लेबल वाला खंड देखें। यहां आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस से संबंधित अलग-अलग ड्राइविंग अनुभव को शामिल किया गया है।

5. “ड्राइविंग विकल्प” के अंतर्गत, आपको स्पीडोमीटर के लिए टॉगल स्विच करना होगा। स्पीडोमीटर को इनेबल करने और अपनी ड्राइविंग स्पीड पर रियल टाइम जानकारी प्राप्त करने के लिए, स्विच को ऑन करें।

ALSO READ:

IND vs AUS Final: रोहित को आई माही की याद, आंखों में नमी-ज़ुबाँ पर धोनी 

Uttarkashi Tunnel Accident: टनल में फँसे सभी मजदूरों को PM मोदी का खास मैसेज

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular