होम / Mafia Ateeq News : माफिया अतीक के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बनने जा रहा बच्चों के लिए पार्क, जानें पूरी खबर

Mafia Ateeq News : माफिया अतीक के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर बनने जा रहा बच्चों के लिए पार्क, जानें पूरी खबर

• LAST UPDATED : August 23, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Mafia Ateeq News : बीते दिनों प्रयागराज के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर गरीबों के लिए आवास बनाने के बाद अब झूंसी के प्लॉट पर बच्चों के लिए पार्क बनाने की तैयारी चल रही है। जिला प्रशासन ने इस भूखंड को वर्ष 2020 में अतीक के कब्जे से मुक्त कराया था। झुंसी के हवेलिया स्थित यह जमीन अतीक के पिता हाजी फिरोज अहमद के नाम थी। इसी जमीन पर अब बच्चों के लिए पार्क बनाया जाएगा।

सरकारी जमीन पर कोल्ड स्टोरेज बनाकर कर लिया था कब्जा

माफिया अतीक अहमद ने अपने रसूख के दम पर शहर में तमाम जमीनों पर कब्जा किया था। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद जब माफिया पर कार्रवाई शुरू हुई तो उसके कब्जे वाली कई जमीनों को मुक्त कराया गया। अतीक के कब्जे से मुक्त हुई लूकरगंज के प्लॉट पर अब गरीबों के लिए 76 फ्लैट बनकर तैयार हो चुके हैं।  अतीक ने झूंसी के हवेलिया की सरकारी जमीन पर कोल्ड स्टोरेज बनाकर कब्जा कर लिया था। यह जमीन 400 वर्गगज से अधिक प्राइम लोकेशन पर है।

कब्जे से मुक्त जमीन राजस्व विभाग ने पीडीए को दी

इस जमीन को 2020 में अतीक के कब्जे से मुक्त कराया गया था। यहां पर भी गरीबों के लिए आवास बनाने की योजना थी, लेकिन यह भूखंड बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में आता है। नियमानुसार बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के 500 मीटर के दायरे में किसी प्रकार का निर्माण नहीं हो सकता है। ऐसे में अब यह जमीन राजस्व विभाग पीडीए को दे रहा है।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां पर आवासीय निर्माण असंभव

इस जमीन पर अब बच्चों का पार्क और मेडिटेशन सेंटर बनाने की तैयारी है। सीआरओ कुंवर पंकज का कहना है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां पर आवासीय निर्माण संभव नहीं है। जबकि यह भूखंड बेहद प्राइम लोकेशन पर है। ऐसे में इसका उपयोग अब पार्क के रूप में किया जाएगा।

Read more: सीएम योगी का मेरठ को तोहफा! शहर में बनेंगे दो बस अड्डे, जल्द लोगों को जाम से मिलेगी निजात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox