Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMeerut News: सीएम योगी का मेरठ को तोहफा! शहर में बनेंगे दो...

Meerut News: सीएम योगी का मेरठ को तोहफा! शहर में बनेंगे दो बस अड्डे, जल्द लोगों को जाम से मिलेगी निजात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Meerut News:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने मेरठ के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है।मंगलवार को भैसाली बस अड्डा शहर से बाहर किए जाने के कैबिनेट के फैसले के बाद दिल्ली रोड पर जाम से जूझ रहे लोगों को सरकार राहत देने जा रही है। बता दें, यह बस अड्डा भूडबराल और मोदीपुरम स्थित आरआरटीएस स्टेशनों के पास स्थानांतरित किया जाएगा। इसके साथ ही बस अड्डे के निर्माण में यात्रियों की सुविधाओं का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।

भैसाली बस अड्डे को शहर से बाहर किए जाने की कवायद

योगी सरकार द्वारा जाम का पर्याय बन चुके भैसाली बस अड्डे को शहर से बाहर किए जाने की कवायद पिछले दो दशक से चल रही थी। इस जगह पर करीब 1400 बसों का संचालन प्रतिदिन होता है। जिसके चलते यहां के लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। इन सब को मद्देनजर रखते हुए स्थानीय प्रशासन ने बस अड्डे और डिपों को भैसाली से स्थानांतरित करने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। और जल्द इसपर एक्शन लेने को कहा।

यात्रियों को सुगम यातायात की सुविधा मुहैया कराई जा सकती

स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रस्ताव में यह भी बोला गया था कि अगर मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन करके यदि बसों के परिचालन को आरआरटीएस के संचालन से जोड़ दिया जाए, इससे यात्रियों को सुगम यातायात की सुविधा मुहैया कराई जा सकती है। जिसके बाद से कराए गए सर्वे में शहर के बाहरी इलाके में स्थित भूडबराल और मोदीपुरम स्थित आरआरटीएस स्टेशन के पास के क्षेत्र को उपयुक्त पाया गया। इस आधार पर भैसाली बस अड्डे को दो हिस्सों में दोनों आरआरटीएस स्टेशनों के पास स्थानांतरित करने का फैसला किया गया है।

Also Read: Shivpal Singh: सपा के महासचिव का विपक्ष पर वार, बोले- विपक्ष का काम है सरकार की आंखें खोलना

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular