Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGyanvapi Case: व्यासजी तहखाने पर HC में आज अहम सुनवाई, समुदाय विशेष...

Gyanvapi Case: व्यासजी तहखाने पर HC में आज अहम सुनवाई, समुदाय विशेष की ये मांग  

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Gyanvapi Case: यूपी के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में वाराणसी जिला कोर्ट ने 31 जनवरी को परिसर के व्यास जी तहखाने में हिंदू समूदाय को पूजा पाठ करने की इजाजत दी थी। जिसके बाद से ही आदेश मिलने के बाद हिंदू पक्ष की ओर से 31 जनवरी की रात से ही व्यास जी तहखाने में पूजा पाठ शुरू करने के आदेश दिए गए थे। जिसके बाद इस जिला अदालते के फैसले को मुस्लिम पक्ष ने चुनौती देते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर उच्च न्यायालय ने सुनवाई के लिए 12 फरवरी की तारीख तय की थी।

10 बजे होगी सुनवाई

आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में ज्ञानवापी परिसर स्थित तहखाने में जिला जज द्वारा पूजा अर्चना की अनुमती दिए जाने को चुनौती देने के मामला में सुनवाई होगी। इस मामले की सुनवाई सुबह 10 बजे फ्रेश केस के तौर पर जस्टिस रोहित रंजन अग्रवाल की सिंगल बेंच में होगी। सुनवाई में सबसे पहले राज्य सरकार की ओर से जवाब दाखिल कराया जाएगा। राज्य सरकार ये बताएगी कि कोर्ट के आदेश के अनुपालन में किस तरह के इंतजाम किए गए।

मुस्लिम पक्ष ने आदेश को दी चुनौती

इन सब के बाद मुस्लिम पक्ष यानी अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी और हिंदू पक्ष की तरफ से बहस की जाएगी। समुदाय विशेष ने ने वाराणसी जिला जज के 17 जनवरी और 31 जनवरी की आदेशों को चुनौती दी है। जिला जज वाराणसी ने 17 जनवरी के अपने आदेश में डीएम वाराणसी को रिसीवर अयुक्त किया है।

ALSO READ: 

Gonda Crime: शर्मनाक! 5 साल की मासूम के साथ 8 से 10 साल के बच्चों ने किया गैंगरेप, केस दर्ज 

UP Crime: मां और बेटे की हत्या के बाद युवक ने की आत्महत्या, जानें क्या है पूरा मामला 

UPSC Recruitment 2024: UPSC ने बंपर पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular