Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडHaldwani News: युवाओं के लिए खुशखबरी! हल्द्वानी में 477 करोड़ की लागत...

Haldwani News: युवाओं के लिए खुशखबरी! हल्द्वानी में 477 करोड़ की लागत से बनने जा रहा फुटबाल स्टेडियम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Football stadium going to be built in Haldwani at a cost of 477 crores) हल्द्वानी में फुटबॉल स्टेडियम बनाने के लिए आज भूमि पूजन किया गया। इस मौके पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और उत्तराखंड की खेल और महिला बाल विकास सशक्तिकरण मंत्री रेखा आर्य मौजूद रही।

खबर में खास:-

  • हल्द्वानी में 477 करोड़ की लागत से बनने जा रहा फुटबाल स्टेडियम

  • मंत्री अजय भट्ट और खेल और महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने भूमि पूजन किया 

  • यह उत्तराखंड के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होने जा रही

  • खिलाड़ियों के लिए बेहतर करने का प्रयास कर रही सरकार

फुटबॉल स्टेडियम का आज भूमि पूजन

खेल विभाग के अंतर्गत स्पोर्ट्स स्टेडियम हल्द्वानी में फुटबॉल स्टेडियम बनाने के लिए आज भूमि पूजन किया गया। इस मौके पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और उत्तराखंड की खेल और महिला बाल विकास सशक्तिकरण मंत्री रेखा आर्य मौजूद रही। बता दें, यह फुटबॉल स्टेडियम 477.39 लाख की लागत से बनने जा रहा है। हल्द्वानी और आसपास के इलाकों में अभी तक फुटबॉल स्टेडियम ना होने की वजह से सैकड़ों फुटबॉल खिलाड़ी मायूस थे।

खिलाड़ियों के लिए बेहतर करने का प्रयास कर रही सरकार- रेखा आर्य

इस मौके पर खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि सरकार लगातार खेल को आगे बढ़ाने की दिशा में बेहतर कदम उठाने का प्रयास कर रही है। जिसको देखते हुए केंद्र और राज्य सरकार अपने बजट को खेल और खिलाड़ियों के प्रति बेहतर प्रस्तुत करने का प्रयास कर रही है।भट्ट ने कहा कि हल्द्वानी शहर के बीच बीच फुटबॉल स्टेडियम का बनाया जाना खेल प्रेमी और खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

यह उत्तराखंड के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होने जा रही- अजय भट्ट

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने भी इस मौके पर खेल विभाग और खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि फुटबॉल स्टेडियम का शिलान्यास भविष्य में खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होने वाला है। खेल को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार तो अपना प्रयास कर ही रही है। लेकिन इसके अलावा यदि कहीं खेल के प्रति बजट की जरूरत पड़ेगी, तो केंद्र सरकार अपना भरपूर योगदान देने का प्रयास करेगी। अजय भट्ट ने कहा कि यह उत्तराखंड के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होने जा रही है।आने वाले समय में पैरा ओलंपिक, ओलंपिक जैसे प्रतिस्पर्धा में उत्तराखंड के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को सबसे बेहतर साबित करना है।

Also Read: Pauri News: बोर्ड परीक्षा- 2023 को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाने के लिए परीक्षा प्रभारियों की अहम बैठक

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular