Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडHaldwani Violence: हिंसा के बाद जानिए अब कैसे हैं देवभूमि के हालात

Haldwani Violence: हिंसा के बाद जानिए अब कैसे हैं देवभूमि के हालात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Haldwani Violence:  उत्तराखंड में हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में बृहस्पतिवार को अवैध मदरसा तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान भड़की हिंसा में 6 दंगाइयों की मृत्यु हो गई। जबकि हालात पर काबू रखने के लिए इलाके में दूसरे दिन भी कफ्यू लगा रहा। लेकिन आपकों बता दे कि आज सुबह 10 बजे के बाद हल्द्वानी शहर से कर्फ्यू हटा दी गई है। इसकी जानकारी खुद डीएम वंदना सिंह ने दी है।

बनफूलपूर में अगले आदेश तक लगा रहेगा कर्फ्यू

पूरे मामले का जयजा नैनीताल की डीएम वंदना सिंह लिया है और इसपर बात करते हुए उन्होंने कहा कि शहर का कर्फ्यू सुबह 10 बजे से हटा दिया गया। हालांकि बनफूलपूर का कर्फ्यू अब भी अगले आदेश तक लगा रहेगा। अधिकारियों ने यहां बताया कि दंगाइयों को देखते ही गोली मानरे के निर्देश दिए गए हैं। घटना के लिए जिम्मेदार 4 लोगों को गिरफतार कर लिया गया जबकि अन्य की खोज जारी है।

घटना में 6 दंगाइयों की मौत (Haldwani Violence)

इस घटना में 6 दंगाइयों की मौत हुई है। साथ ही साथ घटना में एक पत्रकार समेत सात घायलों का शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जिनमें से 3 की हालत नाजुक बताई जा रही है। अस्पतालों में भर्ती कराए गए तकरीबन 60 घायलों में ज्यादातर की अब छुट्टी हो गई है।

घटना का सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लिया जायजा

हल्द्वानी हिंसा पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि प्रशासन के निर्देशानुसार अतिक्रमण विरोधी अभियान चल रहा है। कल जब प्रशासन अवैध संपत्ति को तोड़ने की कोशिश कर रहा था, तो यह हिंसा भड़क गई और महिला अधिकारियों सहित हमारे पुलिस कर्मियों पर हमला किया गया और उन पर पथराव किया गया। यह बेहद निंदनीय है।

देवभूमि है उत्तराखंड- सीएम धामी (Haldwani Violence)

सीएम धामी ने आगे कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है यहां ऐसा कभी नहीं हुआ। कुछ लोगों ने देवभूमि में माहौल खराब करने की कोशिश की है और कानून अपने हाथ में ले लिया है। पत्रकारों पर भी हमला किया गया, उनके कैमरे तोड़ दिए गए। सार्वजनिक संपत्तियों को जला दिया गया। सीएम ने कार्रवाई को लेकर कहा कि वीडियो फुटेज की जांच की जाएगी। अपराधियों को छोड़ा नहीं जायेगा पुलिस अपना काम कर रही है। अपराधियों पर कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ: 

UP Crime: दोस्त से बात करना लड़की को पड़ा महंगा, बाप और चाचा ने दी खौफनाक सजा! 

एक्टर Mithun Chakraborty अचानक अस्पताल में भर्ती, जानिए मिथुन को क्या हुआ?

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular