Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशHardoi News : स्वामी प्रसाद मौर्या ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद पर...

Hardoi News : स्वामी प्रसाद मौर्या ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद पर शब्दो के तीखे प्रहार

- Advertisement -

India News,(इंडिया न्यूज), आलोक सिंह, Hardoi News : एक कार्यक्रम को संबोधित करते सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर हमला बोलते हुए कहा कि केशव प्रसाद मौर्य गुलाम मानसिकता के व्यक्ति हैं। उनको जुल्म जाति अत्याचार गुंडाराज और माफिया राज दिखाई नहीं दे रहा है।

मौर्या का पीएम और सीएम पर तीखा तंज

संसद सत्र बुलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ऐसा लगता है मोदी जी चंद्रमा पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि योगी सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। कानून का राज बौना साबित हो गया है।

रामदेव को सनातन पढ़ने की दी सलाह

स्वामी प्रसाद मौर्य ने बाबा रामदेव को सनातन क्या है इसको पढ़ने की नसीहत दी, उन्होंने ओपी राजभर को लेकर किए गए सवाल के जवाब में कहा ओपी राजभर और दारा सिंह चौहान ने जो पाप किए हैं। एक को जनता ने सजा दे दी, और दूसरे की बोलती जनता अपने आप बंद कर देगी।

विशेष सत्र बुलाने पर भड़के स्वामी प्रसाद

संसद सत्र के बुलाने और प्रधानमंत्री के ब्यान पर सवाल किया गया की प्रधानमंत्री ने कहा ऐतिहासिक फैसले का सत्र होगा। उन्होंने कोई और जानकारी नहीं दी और कैबिनेट भी बुलाई गई है क्या लगता है क्या चीज होने वाली हैं।

मैंने पहले से इस बात को आगाह कर दिया था कि यह विशेष सत्र मात्र इसलिए बुलाया गया है। जिससे कि मोदी सरकार इस देश के वैज्ञानिकों की उपलब्धि को अपनी उपलब्धि बात करके अपनी पीठ थपथपा सके मैंने उसे समय भी कहा था जिस समय चंद्रयान सफलतापूर्वक लैंडिंग चंद्रमा पर किया था तो लैंडिंग वाले स्थान को किसी बड़े वैज्ञानिक के नाम पर उसका नामकरण कर दिया जाता लेकिन वहां पर भी इन्होंने ऐसा नाम रखा जैसे लगता है मोदी जी चंद्रमा पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी विदाई का आगाह, मौर्या

आज एल 1 और चंद्रयान की सफलता जो वैज्ञानिकों द्वारा दी गई है। उन वैज्ञानिकों की उपलब्धि को अपनी उपलब्धि बताने के लिए विशेष सत्र बुलाया गया है। जी-20 भी इसमें शामिल है और कुल मिला करके आज माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उनको 2024 में अपनी विदाई का आगाह हो गया है। इसलिए नई बनी हुई पार्लियामेंट में सदन की शुरुआत करके इस श्रेय को अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल में लेना चाहते हैं। तो सारा का सारा श्रेय लेने की होड़ में यह सत्र बुलाया गया है।

कानून में यकीन की बात कही स्वामी प्रसाद ने

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या से जब मुख्यमंत्री ने कहा कि चौराहे पर यमराज इंतजार करें इस कथन से आप कितना सहमत हैं यह सवाल किया गया तो उन्होंने कहा देखिये हम कानून में यकीन करते हैं, और कानून में सारी व्यवस्थाएं पहले से हैं । सरकार अगर नियत की ठीक है तो कानूनी कार्रवाई करके इस पर लगाम लगाई जा सकती है।

कानून को किसी को अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए। अभी इलाहाबाद में और लखनऊ में लखनऊ न्यायपालिका के परिसर में भाड़े के गुंडों द्वारा एक अपराधी को मारा गया सैकड़ों पुलिसकर्मियों के संरक्षण में, सैकड़ों पुलिस के संरक्षण में प्रयागराज में भी तीन भाड़े के किराए के अपराधियों द्वारा गोली मारी गई।

सैकड़ों पुलिस खड़ी रही तीन किराए के भाड़े मार के चले गए उन किराए के माफिया गुंडों के खिलाफ पुलिस वाले बाल बांका नहीं कर पाए इतनी कमजोर योगी की पुलिस व्यवस्था है। आज योगी सरकार में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है, और जिनके नाते गुंडे माफिया अपराधियों के हौसले बुलंद है। कानून राज बौना साबित हो गया है, और उसी का नजारा देखने को प्रयागराज में भी मिला है लखनऊ में भी मिला है।

स्वामी प्रसाद बोले डिप्टी सीएम की मानसिकता गुलामी

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या से जब केशव प्रसाद मौर्य का बयान है कि आप जो बोलते हैं सनातन धर्म और ब्राह्मणवाद को लेकर वह अखिलेश यादव के कहने पर आप ऐसा बोलते हैं। इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा केशव प्रसाद मौर्य जी गुलाम मानसिकता के व्यक्ति हैं। उनको जुल्म जाति अत्याचार नहीं दिखाई पड़ता है उनको गुंडाराज माफिया राज नहीं दिखाई पड़ता है। उनको आरक्षण खत्म हो रहा है यह नहीं दिखाई पड़ रहा है। अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़ों का आरक्षण निष्प्रभावी और शून्य किया जा रहा है यह नहीं दिखाई पड़ रहा है।

पिछड़ों पर बड़े पैमाने पर जुल्म जाति अत्याचार बढे हैं यह केशव प्रसाद जी को नहीं दिखाई पड़ रहा है। आज पिछड़ों अल्पसंख्यकों और दलितों के घरों पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। किसी ऊंची जात के घरों पर बुलडोजर नहीं चलाई जा रहे हैं यह केशव प्रसाद मौर्य को नहीं दिखाई पड़ रहा है लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य को दिखाई पड़ रहा है इसलिए स्वामी प्रसाद मौर्य बोल रहे हैं और केशव प्रसाद मौर्य को कुछ नहीं दिखाई पड़ रहा है। इसलिए उनकी बोलती बंद है उनकी जुबान पर ताला है वह वही बोलेंगे जो डबल इंजन की सरकार चाहेगी।

स्वामी प्रसाद ने ओपी राजभर पर किया तीखा हमला

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या से जब ओपी राजभर के ब्यान कि आप समाजवादी पार्टी को समाप्त करने के लिए बीजेपी से भेजे गए है, और सपा समाप्त करके जल्दी भारतीय जनता पार्टी में वापस आएंगे इस पर उन्होंने कहा, अब ओपी राजभर जी और दारा सिंह चौहान जी जो पाप किए हैं एक को तो जनता ने सजा दे दिया दूसरे को मौके की तलाश में है जब भी मौका आएगा उनकी बोलती जनता अपने आप बंद कर देगी ।

यह भी ब्राह्मणी व्यवस्था के शिकार हैं ब्राह्मणी व्यवस्था में भी यह दुनिया भर के जो स्लोगन गढ़े हैं यह ब्राह्मणी व्यवस्था के लोगों ने गढ़ा है लोगों का हौसला तोड़ने के लिए मनोबल गिराने के लिए उनके अंदर झेप पैदा करने के लिए वही भाषा ओपी राजभर भी बोल रहे हैं। वह भी ब्राह्मणी व्यवस्था के शिकार हुए हैं मैं ब्राह्मण का सम्मान करता हूं।

मैं ब्राह्मणी व्यवस्था का विरोध करता हूं

मैं ब्राह्मणी व्यवस्था का विरोध करता हूं और ब्राह्मणी व्यवस्था का पालन करने वाला कोई जरूरी नहीं कि ब्राह्मणों को कोई भी हो सकता है। वह पिछड़ा भी हो सकता है दलित भी हो सकता है आदिवासी भी हो सकता है वह ओमप्रकाश राजभर जैसे लोग हो सकते हैं। केशव प्रसाद मौर्य जैसे लोग हो सकते हैं इसलिए ब्राह्मणी व्यवस्था का पोषक केवल ब्राह्मण ही नहीं है अन्य समाज के लोग भी हैं।

सनातन पर कठोर प्रहार से बाज नही आये स्वामी प्रसाद

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या से जब सनातन धर्म पर हो रही ब्यान बाजी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा  कुल मिला करके जो सनातन का अर्थ नहीं समझते वह सनातन सनातन करके गाल ज्यादा बज रहे हैं। मैं भी सनातन में विश्वास करता हूं सनातन जो शाश्वत है लाख साल पहले भी था आज भी है आगे भी रहेगा, जैसे सूरज है हमें प्रकाश देता है उसे हमें जीवन मिलता है यह सनातन है। पृथ्वी सूर्य के चारों ओर चक्कर लगाती है यह सनातन है आज हवा जल और आग यह हमें जीवन देते हैं यह सनातन है।

मां के पेट से बच्चा पैदा होता है यह सनातन है, लेकिन मुंह से कोई पैदा करता है हाथ से कोई पैदा करता है जंघे से कोई पैदा करता है यह सनातन नहीं है यह डोंग है ढकोसला है और साथ ही साथ जाति-पात, छुआछूत भेदभाव यह सनातन नहीं है। यह कैंसर से बड़ी बीमारी है तो जो लोग सनातन की परिभाषा नहीं जानते हैं जो लोग सनातन का अर्थ नहीं जानते हैं वह सनातन पर ज्यादा गाल बज रहे हैं।

आरएसएस पर भी बोला हमला

भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस के लोग यह लोग सनातन के विषय में एबीसीडी नहीं जानते हैं सनातन है क्या, यह कहते हैं सनातन धर्म है सनातन एक गुण है धर्म नहीं है और जो सनातन गुण है उसको ना कोई मिटा पाया ना कोई मिटा पाएगा ना कोई छेड़खानी कर सकता है।

ना कोई छेड़खानी कर पाएगा इतना जरूर है जाती पात छुआछूत उच्च नीच भेदभाव खत्म करने के लिए समय-समय पर आवाज उठी आज भी उठी है आगे भी उठाती रहेगी इसको कोई रोक नहीं पता अगर सनातन के नाम पर आवाज को बंद करने की कोशिश करना चाहते हैं तो कभी संभव नहीं है। जो ढोंग ढकोसला रूढ़िवादी परंपराएं और साथ ही साथ छुआछूत भेदभाव यह सनातन का हिस्सा नहीं है जिसको यह सनातन कहते हैं वह सनातन नहीं है।

सनातन को लेकर रामदेव को घेरा स्वामी प्रसाद मौर्या

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या से जब बाबा रामदेव के बयान पर सवाल किया गया की जो सनातन का विरोध कर रहे हैं वह 2024 में खत्म हो जाएंगे। इसके जवाब में उन्होंने कहा  बाबा रामदेव योग गुरु हैं उनका मैं सम्मान करता हूं। लेकिन सनातन क्या है उसको उन्हें पढ़ना चाहिए तब बोलना चाहिए

हिन्दू राष्ट्र पर बोले स्वामी

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जिसको तुम हिंदू राष्ट्र बोलते हो वह भारत राष्ट्र पहले से स्थापित है यह भारत कभी भी ना हिंदू राष्ट्र था ना हिंदू राष्ट्र है और ना हिंदू राष्ट्र रहेगा कभी नहीं रहेगा इसीलिए साथियों हिंदू राष्ट्र की मांग करने वाले लोग संविधान विरोधी हैं लोकतंत्र विरोधी हैं इस देश के आदिवासी दलित पिछड़े विरोधी हैं इसलिए सावधान रहना आपको एक लंबे संघर्ष के बाद भारतीय संविधान मिला है

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हिंदू धर्म सच पूछिए तो यह एक फारसी शब्द हैऔर फारसी में इसका अर्थ होता है चोंग नीच अधम और यह ब्राह्मण धर्म को हिंदू धर्म कहा क्यों गया। इसलिए की 1931 की जातीय जनगणना में ब्राह्मण की आबादी साढ़े तीन प्रतिशत।

अगर इसको ब्राह्मण धर्म कहा जाता तो साढ़े तीन फीसदी आबादी वाला ब्राह्मण अल्पसंख्यक हो जाता अपने को बहुसंख्यक बनाए रखने के लिए क्षत्रियों को भी जोड़ लिया वैश्यों को भी जोड़ लिया शूद्रों को भी जोड़ लिया ।हम बहुसंख्यक बने रहे चालबाजी समझो इसीलिए हम जिसको हिंदू धर्म मानते हैं वह हिंदू धर्म है ही नहीं अगर हिंदू धर्म होता तो सबको बराबर का दर्जा दिया जाता है

ब्राह्मणों और क्षत्रियो को घेरा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि ब्राह्मण स्वयंभू है और कैसा स्वयंभू है जो अपनी मां के पेट से पैदा होने में यकीन नहीं करता है। वह कहता है कि हम ब्रह्मा के मुंह से पैदा हुए हैं क्या बिडम्बना है आज तक किसी को मुंह से पैदा होते देखा क्या आपने हरदोई वाले आप बताओ किसी को ब्रह्मा के मुंह से पैदा होते देखा, किसी को हाथ से क्षत्रिय पैदा करते देखा,किसी को वैश्य समाज को पैदा होते देखा क्या किसी को पैर से पैदा होते देखा क्या नहीं, पैदा तो जो भी होता है।

जिसे यह सनातन कहते हैं वह सनातन नहीं, मौर्य

वह अपनी मां के पेट से पैदा होता है वह चाहे भारत हो चीन हो जापान हो थाईलैंड हो अमेरिका हो यूरोप हो रूस हो या कोई भी देश हो हर जगह बच्चा पैदा होने की प्रक्रिया एक ही है, हर जगह मां के पेट से ही बच्चा पैदा होता है लेकिन यहां के ढोंगी और पाखंडी लोग अलग नियम बना लेते हैं, कहते हैं कि कोई मुंह से पैदा हुआ कोई बाजू से पैदा हुआ कोई जांघ से पैदा हुआ कोई पैर से पैदा हुआ लगता है। कि ब्रह्मा के शरीर में चार-चार जगह पैदा होने वाली अलग से कोई अंग बना दिया गया था जहां से चाहते थे वहीं से बच्चा पैदा कर देते थे|

यूपी के हरदोई जिले में गांधी भवन में संविधान व आरक्षण सेना के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे स्वामी प्रसाद मौर्य व समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ता भी समिल हुए ।

ये भी पढ़े-

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular