Friday, July 5, 2024
HomePoliticsHaridwar: अपने ही बयान पर घिरे पूर्व CM, सावरकर और जिन्ना को...

Haridwar: अपने ही बयान पर घिरे पूर्व CM, सावरकर और जिन्ना को लेकर कह दी बड़ी बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Haridwar: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सावरकर ने सबसे पहले मुसलमानों के लिए अलग देश की बात की थी और भाजपा सावरकर को अपना आदर्श मानती है।

मुसलमानों के लिए अलग देश की बात की

ज्वालापुर में सदस्यता कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सावरकर जी पहले व्यक्ति थे जिन्होंने इस देश के अंदर दो देश और मुसलमानों के लिए अलग देश की बात की थी। मोहम्मद अली जिन्ना ने “पाकिस्तान” शब्द सावरकर से लिया था। मोहम्मद अली जिन्ना सावरकर के मानस बेटे थे।

हम भाजपा को प्रदेश ही नहीं देश से भी बाहर कर देंगे

भाजपा को राज्य और देश से खदेड़ दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि नफरत फैलाने वाले लोगों के लिए भारत में कोई जगह नहीं है। यह सनातन का उदार भारत है। ये भारत हर धारा के साथ चलने वाला भारत है। जिस प्रकार गंगा सबको धारण करती है। उसी प्रकार गंगा का शाश्वत स्वरूप भी हमें धारण करता है। ये इस गंगा का भारत है और जो लोग इस भारत को बांटने की कोशिश करेंगे। देश की राजनीति में उनका कोई स्थान नहीं है। इसलिए, जरूरी काम बीजेपी को सत्ता से बाहर करना है।’ जहां तक ​​कांग्रेस में फूट की बात है तो उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। जब परिवर्तन का बिगुल बजता है तो हर कोई उसकी लहर में एकजुट होकर आ जाता है। जो आज नहीं होगा वह कल होगा।

Also Read: Train Accident in Bihar: बिहार में 48 घंटे के अंदर दूसरा ट्रेन हादसा, मची अफरा-तफरी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular