Sunday, June 30, 2024
Homeटॉप न्यूज़Hrithik Roshan Birthday: आज ऋतिक रोशन का 50वां जन्मदिन, जानें कैसे की...

Hrithik Roshan Birthday: आज ऋतिक रोशन का 50वां जन्मदिन, जानें कैसे की थी फिल्मी करियर की शुरुआत

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Hrithik Roshan: बॉलीवुड के मशहुर अभिनेता ऋतिक रोशन आज यानि 10 जनवरी को अपना 50वां जन्मदिन मानाएंगे। अभिनेता-निर्देशक राकेश रोशन के बेटे ऋतिक ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2000 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से की थी। इस फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया, जिसके बाद अपनी फिटनेस और डांसिंग स्टाइल के लिए मशहूर ऋतिक दुनिया के टॉप 10 हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं। तो आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से।

पिता से इस कारण खाना पड़ता था थप्पड़

लाखों दिलों पर राज करने वाले इस बॉलीवुड सुपरस्टार के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्हें बचपन में एक बीमारी थी, जिसके कारण उन्हें अपने पिता से डांट खानी पड़ी थी। बाल कलाकार रह चुके रितिक रोशन को बचपन से ही अभिनय का शौक था। वह हमेशा से अभिनेता बनना चाहते थे, लेकिन एक बीमारी के कारण उन्हें अपना सपना पूरा करने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

पापा भी डांटते थे

दरअसल, ऋतिक को बचपन से ही हकलाने की बीमारी थी और वह साफ बोल नहीं पाते थे। इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने 2009 में फराह खान के शो ‘तेरे मेरे बीच में’ किया था। उन्होंने बताया था कि उन्हें ये बीमारी 6 साल की उम्र से है। इस वजह से वो स्कूल जाने से कतराते थे क्योंकि बच्चे ऐसा करते थे। उसकी बीमारी का मज़ाक उड़ाते थे। इस बात को लेकर ऋतिक के पिता राकेश रोशन भी उन्हें डांटते थे। उन्होंने कहा कि एक्टिंग के लिए साफ बोलना बहुत जरूरी है लेकिन ऋतिक लाइनों के बीच में हकलाने लगते थे। इसके बाद उनके माता-पिता ने उन्हें स्पीच थेरेपी देनी शुरू कर दी।

35 की उम्र तक रही बीमारी (Hrithik Roshan)

एक्टर ने बताया था कि ये बीमारी उन्हें 35 साल की उम्र तक रही। ऐसे में इसका असर उनके एक्टिंग करियर पर पड़ रहा था क्योंकि वो फिल्मों की स्क्रिप्ट ठीक से नहीं पढ़ पा रहे थे। हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी समस्या का समाधान ढूंढ लिया और स्पीच थेरेपी लेना शुरू कर दिया। इन दिनों ऋतिक आगामी फिल्म ‘फाइटर’ को लेकर चर्चा में हैं, जो 25 जनवरी को रिलीज हो रही है।

ALSO READ:

Ram Mandir: श्री राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक कितने करोड़ का मिला दान, भारत में किसने दिया सबसे ज्यादा चंदा? 

Uttarakhand Accident: ऋषिकेश में दर्दनाक सड़क हादसा! रेंजर सहित चार वन कर्मियों की मौके पर मौत

Agra News: नोटों से भरा SBI ATM को उखाड़ ले गए चोर! मामले की जांच में जुटी पुलिस

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular