Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsHumsafar Express: जान की बाजी; 130 KM की स्पीड....ऊपर हाईटेंशन तार, युवक...

Humsafar Express: जान की बाजी; 130 KM की स्पीड….ऊपर हाईटेंशन तार, युवक ऐसे पहुंचा कानपुर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Humsafar Express: उत्तर प्रदेश का एक युवक ट्रेन की छत पर बैठकर करीब 400 किलोमीटर का सफर तय कर सभी का होश उड़ा दिया। ये घटना नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से गोरखपुर जंक्शन जा रही Humsafar Express ट्रेन में हुई। बताया जा रहा है कि युवक को जब बी-11 कोच में जगह नहीं मिली तो वह ट्रेन की छत पर जाकर बैठ गया।

यात्रा के दौरान उसे नींद आ गई

मिली जानकारी के मुताबिक युवक का नाम दिलीप कुमार है, जो कानपुर जा रहा था। ट्रेन में सीट नहीं मिली तो वह ट्रेन की छत पर बैठ गये। यात्रा के दौरान उन्हें नींद आ गई और वह सो गए। चूंकि ट्रेन के ऊपर से 25 हजार वोल्ट की लाइन गुजरती है।

वहीं, ट्रेन करीब 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी। अगर युवक खड़ा हो जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसलिए तुरंत बिजली लाइन बंद कर दी गई और उसे नीचे लाया गया।

हवा चल रही थी इसलिए मुझे नींद आ गयी

दिलीप कुमार ने बताया कि वह फतेहपुर जिले का रहने वाला है। उसे अपने घर जाना था लेकिन ट्रेन में कोई सीट खाली नहीं थी। भीड़ अधिक होने के कारण वह छत पर चढ़ गया और वहीं लेट गया। हवा चल रही थी इसलिए मुझे नींद आ गयी। दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से लेटते-लेटते कानपुर सेंट्रल आ गए।

ट्रेन से उतरने पर रेलवे अधिकारियों ने दिलीप को रेलवे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। मजिस्ट्रेट ने उन पर जुर्माना लगाया और उन्हें छोड़ दिया, लेकिन उन्हें कड़ी चेतावनी दी कि अगर वे दोबारा ऐसा करते पकड़े गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular