Sunday, May 19, 2024
HomeCrime Newsगोरखपुर में CM योगी के नाम पर 2 युवक करते थे ठगी,...

गोरखपुर में CM योगी के नाम पर 2 युवक करते थे ठगी, BJP की नेता भी आई झांसे में, जानें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Crime: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पुलिस ने दो धोखाधड़ी करने वालों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों आरोपी फर्जी संस्था बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करते थे। दोनों पकड़े गए आरोपी फर्जी संस्था बनाकर लोगों को लूटते थे। इन शातिर आरोपीयों के झासें में भाजपा की एक महिला नेता भी आ गई थीं। दोनों ही आरोपीयों ने खुद को गोरखनाथ मंदिर का करीबी बताकर सैकड़ों लोगों से ठगी की है। जिनके पास से नकली कागजात और आईडी कार्ड आदि मिले है। जिनकी शिकायत के बाद पुलिस इनके पीछे लगी हुई थी। शिकायत के बाद पुलिस दोनों आरोपीयों के पीछे लगी थी। तलाश के बाद दोनों आरोपीयों को धर दबोचा गया।

दस्तावेजों में हेराफेरी कर लोगों से करता थे ठगी

गिरफ्तार आरोपियों के नाम हर्ष चौहान और केदारनाथ अग्रहरि हैं। हर्ष गाजियाबाद के रहने वाले हैं और केदारनाथ महराजगंज के रहने वाले हैं। जांच में पता चला कि दोनों ने पहले भी पहचान पत्रों की दस्तावेजों में हेराफेरी कर लोगों को ठगा था। उसने ‘योगी कॉर्पोरेशन ग्रुप ऑफ इंडिया’ के नाम से फर्जी संस्था शुरू की। जिसमें इन्होंने नाम और पता गलत इस्तेमाल किया। इस प्रकार, उसने सोशल नेटवर्क आदि के माध्यम से लोगों को गुमराह किया। और पैसे ऐंठ लिए। कभी किसी संगठन में सदस्यता के नाम पर, तो कभी पदाधिकारी या नक्शा बनाने के नाम पर। पुलिस फिलहाल जांच कर रही है कि इनके गिरोह में और भी सदस्य शामिल हैं या नहीं इसका पता लगाया जा रहा है।

लोगों से ऐसे करते थे ठगी (UP Crime)

गोरखपुर सिटी एसपीसी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों ने यूपी समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में फर्जी संगठन बनाए थे और गोरखनाथ मंदिर के पास जाकर धोखाधड़ी की थी। वह अपने नाम के आगे “योगी” जोड़कर लोगों को भ्रमित करता था। उन्होंने लोगों को फर्जी संगठनों में बदल दिया और उनसे पैसे वसूले। इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी और उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी।

ALSO READ:

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में बम बना रहा था छात्र, फटने से हालत नाजुक, हॉस्पिटल में भर्ती 

CG Politics: PM मोदी ने जीता सब का दिल, जब BJP के सभी बड़े नेता टेबल की ओर भागे..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular