Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशIndependence Day: बसपा चीफ मायावती ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, देश...

Independence Day: बसपा चीफ मायावती ने दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, देश की जनता से की बड़ी अपील, कहा- मुक्ति अब….

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Independence Day: देश आज अपनी आजादी का 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। वहीं पूरे देश में आज आजादी के इस खास मौके पर कई कार्यक्रम हो रहे हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दसवीं बार दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले से राष्ट्रीय ध्वज फहराया। जहां उन्होंने देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। और विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला। वहीं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी प्रमुख मायावती ने देश वासियों को 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाऐं दी हैं।

बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर लिखा

बता दें, मायावती आगामी चुनाव को लेकर काफी सक्रिय हो गई है। साथ ही15 अगस्त यानी आज मायावती यूपी में डेरा डालेंगी । इसके साथ ही बसपा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर न तो एनडीए में शामिल होगी और न ही इंडिया में। बसपा ने दोनों गठबंधनों से अलग रहकर चुनाव लड़ने का एलान किया है। जिसके बाद से प्रदेश में लंबे वक्त ले गायब रहने के बाद एक बार फिर बसपा अपने जोरो-शोरो से कदम प्रदेश में पसारने में लगी है।

जिसको लेकर सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर लिखा ‘देश व दुनिया भर में रहने वाले सभी भारतीय भाई-बहनों को आज 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाऐं। हर कोई पेट पालने और अपना व अपने परिवार का जीवन बेहतर बनाने में व्यस्त। ऐसे में सरकार की ओर से उन्हें शान्ति, सदभाव, तनावमुक्त व सुविधायुक्त जीवन देना अति-आवश्यक।’

सभी को आज 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई

देश व दुनिया भर में रहने वाले सभी भारतीय भाई-बहनों को आज 77वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाऐं। हर कोई पेट पालने तथा अपना व अपने परिवार का जीवन बेहतर बनाने में व्यस्त। ऐसे में सरकार द्वारा उन्हें शान्ति, सदभाव, तनावमुक्त व सुविधायुक्त जीवन देना अति-आवश्यक।

अभिशप्त जीवन से लोगों की मुक्ति अब बहुत जरूरी

भारत खासकर परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के अति मानवतावादी संविधान को लेकर दुनिया में आज भी एक आदर्श मिसाल है, किन्तु अपार गरीबी, बेरोजगारी, पिछड़ापन, अमीर-गरीब के बीच आय की जबरदस्त खाई व रुपए के अवमूल्यण आदि के अभिशप्त जीवन से लोगों की मुक्ति अब बहुत जरूरी।

140 करोड़ गरीब व मेहनतकश जनता के लिए स्वतंत्रता की सही स्थापना

देश की लगभग 140 करोड़ गरीब व मेहनतकश जनता के लिए स्वतंत्रता की सही स्थापना तथा उसका समुचित लाभ तभी संभव जब संविधान की पवित्र मंशा के अनुसार देश में केवल राजनीतिक लोकतंत्र ही नहीं बल्कि सामाजिक और आर्थिक लोकतंत्र भी जमीनी स्तर पर कायम हो, जैसाकि बाबा साहेब की असली मंशा थी।

Also Read: BB OTT 2: एल्विश यादव ने अपने नाम किया बिग बॉस ओटीटी 2 की खिताब, जीते 25 लाख…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular