Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशInflation shock : यूपी में सीएनजी के दाम 8 रुपए तो पीएनजी...

Inflation shock : यूपी में सीएनजी के दाम 8 रुपए तो पीएनजी के साढे छह रुपए बढ़े

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

Inflation shock महंगाई की मार झेल रहे लोगों पर और दबाव पड़ा है। अब यूपी में सीएनजी और पीएनजी के दाम भी बढ़ गए हैं। लखनऊ, आगरा, उन्नाव और अयोध्या में गैस की आपूर्ति करने वाली ग्रीन गैस लिमिटेड ने नई दरें जारी कीं। लखनऊ व उन्नाव में सीएनजी आठ रुपये तीस पैसे और आगरा में साढ़े ग्यारह रुपये महंगी हो गई।

सीएनजी की नई कीमत अब लखनऊ और उन्नाव में 72.50 से बढ़कर 80.80 रुपये होगी। आगरा में 83.53 रुपये प्रति किग्रा होगी। अयोध्या में 81.25 पैसे होगी। वहीं पीएनजी की दर अब 38.50 रुपये प्रति स्टैंर्डड क्यूबिक मीटर से बढ़कर 45 रुपये होगी। इससे पहले दिसंबर में सीएनजी और पीएनजी में करीब ढाई रुपये की बढोतरी की गई थी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ गए हैं दाम Inflation shock

नवंबर के पहले सप्ताह में ही ग्रीन गैस ने करीब तीन रुपये सीएनजी में और दो रुपये पीएनजी में बढ़ोतरी की गई थी। दो अक्टूबर को सीएनजी में दो रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। ग्रीन गैस लिमिटेड कंपनी के निदेशक जेपी सिंह का कहना है कि नेचुरल गैसों की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़ रही हैं। देश की जरूरतों को पूरा करने के लिए नेचुरल गैसों का आयात किया जाता है। पिछले कई महीनों से कीमतों को स्थिर रखने की कोशिश की जा रही थीं लेकिन अंतरराष्ट्रीय दरें बढ़ने से आगे संभव नही है।

Also Read : CM Yogi Adityanath Instructions : सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश, महिला सुरक्षा पर चलेगा विशेष अभियान

Also Read : Lucknow Weather : लखनऊ का मौसम, अप्रैल में लू और धूल भरी हवा चलने का अनुमानhttps://indianewsup.com/lucknow-weather/

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular